Move to Jagran APP

विश्‍वास न्‍यूज का 'सच के साथी-FactsUp' अभियान राजस्‍थान में, Campaign से जुड़ने के लिए करें रजिस्‍टर

Sach Ke Sathi FactsUp campaignविश्‍वास न्‍यूज का सच के साथी-FactsUp अभियान राजस्‍थान की राजधानी जयपुर पहुंच रहा है। जागरण न्‍यू मीडिया की फैक्‍ट चेकिंग विंग विश्‍वास न्‍यूज की ओर से राजस्‍थान के नागरिकों को एक आनलाइन ट्रेनिंग के माध्‍यम से फर्जी खबरों को पहचानने के टिप्‍स दिए जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashPublished: Wed, 30 Nov 2022 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 02:26 PM (IST)
विश्‍वास न्‍यूज का 'सच के साथी-FactsUp' अभियान राजस्‍थान में, Campaign से जुड़ने के लिए करें रजिस्‍टर
विश्‍वास न्‍यूज का 'सच के साथी-FactsUp' अभियान राजस्‍थान में, Campaign से जुड़ने के लिए करें रजिस्‍टर

जयपुर, जागरण डेस्क। Sach Ke Sathi-FactsUp: गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के बाद विश्‍वास न्‍यूज का 'सच के साथी-FactsUp'अभियान राजस्‍थान की राजधानी जयपुर पहुंच रहा है। जागरण न्‍यू मीडिया की फैक्‍ट चेकिंग विंग विश्‍वास न्‍यूज की ओर से राजस्‍थान के नागरिकों को एक आनलाइन ट्रेनिंग के माध्‍यम से फर्जी खबरों को पहचानने के टिप्‍स दिए जाएंगे। यह आयोजन विश्‍वास न्‍यूज के 'सच के साथी-FactsUp'अभियान के तहत गुरुवार को किया जा रहा है। इस वेबिनार का मकसद समाज को भ्रामक सूचनाओं से निपटने के लिए तैयार करना है।

loksabha election banner

फेक न्‍यूज को पहचानने के दिए जाएंगे टिप्‍स

वेबिनार में विश्‍वास न्‍यूज के एसोसिएट एडिटर आशीष महर्षि और डिप्‍टी एडिटर देविका मेहता आनलाइन मौजूद रहेंगे। विश्‍वास न्‍यूज की इस मीडिया साक्षरता अभियान की वेबिनार में प्रतिभागियों को फेक न्‍यूज को पहचानने के टिप्‍स के अलावा आनलाइन टूल्‍स के बारे में भी विस्‍तार से जानकारी दी जाएगी। विश्‍वास न्‍यूज देश के 10 राज्यों के 17 शहरों में छात्र-युवा, महिलाओं और सीनियर सिटिजंस को इस अभियान से जोड़ते हुए उन्हें प्रशिक्षित कर रहा है। गुजरात, हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्‍थान, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा, मध्‍य प्रदेश, झारखंड और बिहार के प्रतिभागियों के लिए भी यह आयोजन किया जा रहा है।

Fact Check: कलमा पढ़ रहे इन लोगों का वीडियो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का नहीं है

अभियान से जुड़ने के लिए खुद को करें रजिस्‍टर

जागरण न्यू मीडिया की फैक्ट चेकिंग टीम विश्‍वास न्‍यूज अपने इस अभियान के जरिए पिछले चार वर्षों से स्वास्थ्य, शिक्षा और मतदान जैसे जनहितकारी विषयों पर जागरूकता के लिए लगातार काम कर रही है। इस अभियान से जुड़ने के लिए आप अपने शहर, प्रदेश या सुविधाजनक दिनांक के हिसाब से विश्‍वास न्‍यूज की वेबसाइट ( https://www.vishvasnews.com/sach-ke-sathi-facts-up/) पर जाकर रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं।

Fact Check : श्रद्धा हत्‍याकांड के नाम पर वायरल वीडियो में दिख रहे शख्‍स की पहचान आई सामने, जानें वायरल पोस्‍ट की सच

Fact Check: 2014 में पाकिस्तान और श्रीलंका के क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत का ऑडियो सऊदी फ़ुटबॉलर और मेसी का बताकर वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.