Move to Jagran APP

'विश्वास न्यूज' का 'सच के साथी- हेल्‍थ फैक्ट चेक' कैंपेन, लखनऊ में कोरोना वायरस को लेकर फैलाई गई जागरूकता

सोमवार को विश्वास न्यूज का कैंपेन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचा। यहां दो अलग-अलग सत्रों में वर्कशॉप का आयोजन कराया गया और लोगों को जागरूक किया गया।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 06:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:31 PM (IST)
'विश्वास न्यूज' का 'सच के साथी- हेल्‍थ फैक्ट चेक' कैंपेन, लखनऊ में कोरोना वायरस को लेकर फैलाई गई जागरूकता
'विश्वास न्यूज' का 'सच के साथी- हेल्‍थ फैक्ट चेक' कैंपेन, लखनऊ में कोरोना वायरस को लेकर फैलाई गई जागरूकता

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा चल रही है। चीन में हालात काफी बदतर हैं। कोरोना वायरस (कोविड-19) के चलते चीन के कुछ शहरों में लगातार कर्फ्यू जैसा माहौल है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। पड़ोसी देश होने की वजह से भारत में भी इसको लेकर लोगों के बीच चिंता है। इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं फर्जी/गलत सूचनाओं के कारण डर बढ़ रहा है। 

loksabha election banner

सोशल मीडिया समेत अन्‍य माध्‍यमों के जरिए फैल रही अफवाहों के चलते लोग सच्चाई से दूर हैं। ऐसे में अब इन अफवाहों से लड़ने के लिए 'विश्वास न्यूज' ने कैंपेन शुरू किया है। 'सच के साथी- हेल्‍थ फैक्ट चेक' नाम के इस कैंपेन के माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि सही तथ्य क्या है और गलत क्या है। 'विश्वास न्यूज' ने फेसबुक के साथ मिलकर स्वास्थ्य से जुड़ी अफवाह-भ्रामक सूचनाओं के खिलाफ इस कैपेंन की शुरुआत की है। 

एक के बाद एक शहर में लोगों को हेल्‍थ से जुड़ी फर्जी/गलत सूचनाओं की पहचान करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। सोमवार को 'विश्वास न्यूज' का कैंपेन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचा। यहां दो अलग-अलग सत्रों में वर्कशॉप का आयोजन कराया गया और लोगों को जागरूक किया गया। पहले सत्र में युवाओं ने भाग लिया, तो दूसरे सत्र में महिलाएं और वरिष्ठ नागरिकों ने ट्रेंनिग ली। लोगों में इस वर्कशॉप को लेकर उत्साह भी देखा गया। 

कार्यक्रम के दौरान 'जागरण न्‍यू मीडिया' और 'विश्‍वास न्‍यूज' के सीनियर एडिटर प्रत्‍यूष रंजन के साथ वरिष्‍ठ सहयोगी उर्वशी कपूर ने भी प्रतिभागियों की जिज्ञासाओं का विस्‍तार से जवाब दिया। लोगों को कोरोना वायरस को लेकर फैल रही अफवाहों से बचने की सलाह दी। साथ ही साथ बताया कि अपने सोशल सर्किल के लोगों को भी इसके बारे में जागरूक करें।  वहीं, इससे पहले विश्वास न्यूज के इस कैंपेन के तहत दिल्ली, भोपाल और चंडीगढ़ में वर्कशॉप का आयोजन हो चुका है। लखनऊ के बाद अब पटना और वाराणसी की बारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.