Move to Jagran APP

असम में डिस्पेंसरी ले जाते समय महिला ने दिया बच्चे को जन्म, देखिए वायरल VIDEO

असम में एक महिला ने डिस्पेंसरी ले जाते समय बच्चे को जन्म दिया है। इसका वीडियो वायरल हुआ है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 10:12 AM (IST)
असम में डिस्पेंसरी ले जाते समय महिला ने दिया बच्चे को जन्म, देखिए वायरल VIDEO
असम में डिस्पेंसरी ले जाते समय महिला ने दिया बच्चे को जन्म, देखिए वायरल VIDEO

चिरांग, एएनआइ। असम में एक महिला ने डिस्पेंसरी ले जाते समय रास्ते में ही एक बच्चे को जन्म दे दिया। यह घटना असम के चिरांग में सामने आई। घटना उस समय हुई जब उदलपुरी गांव में एक महिला को प्रसव पीड़ा के बाद आनन-फानन में परिजन चारपाई पर लेकर डिस्पेंसरी के लिए रवाना हुए।

loksabha election banner

डिस्पेंसरी गांव से करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर थी। इस बीच रास्त में ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। इस दौरान परिजनों ने चारपाई को प्लास्टिक और चादर से ढक दिया। जच्चा और बच्चा दोनों को डिस्पेंसरी में भर्ती कराया गया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

महिला के परिवार के अनुसार, 102 एम्बुलेंस सेवा से कोई मदद नहीं मिलने के बाद दो लोगों ने महिला को 5 किलोमीटर तक डिस्पेंसरी तक पहुंचाया।बिजॉय, एक परिवार के सदस्य ने एएनआई को बताया, 'हमने 102 पर कॉल किया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। हमारा मरीज गंभीर था इसलिए मैंने अपने रिश्तेदार के साथ मिलकर उसे खाट का उपयोग करके स्ट्रेचर पर ले गया और उसे 5 किलोमीटर तक अस्पताल ले गया। बारिश हो रही थी इसलिए हमने भी कवर किया।'

उन्होंने कहा कि उनके गांव के लिए कोई सड़क संपर्क नहीं है, इसलिए उन्हें अक्सर इसी तरह के मेक-शिफ्ट स्ट्रेचर पर मरीजों को अस्पताल ले जाना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.