नईदुनिया, दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिला स्थित कुआकोंडा ब्लॉक के किडरीरास जंगल में नक्सलियों ने बुधवार रात जनअदालत लगाकर ग्रामीणों के साथ जमकर मारपीट की है। ग्रामीणों पर सहयोग न करने और पुलिस को सूचना देने का नक्सली आरोप लगा रहे थे । जाते-जाते नक्सली छह ग्रामीणों को अगवा कर ले गए। पिछले दिनों भी नक्सलियों ने एक गांव से तीन लोगों का अपहरण किया था, इसमें से दो की हत्या कर दी थी।

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि ग्राम फुलपाड़, किडरीरास और आसपास के ग्रामीणों को किडरीरास के जंगल में नक्सलियों ने बुलाकर जनअदालत लगाई। नक्सल संगठन मलांगिर एरिया कमेटी के प्रदीप और गुंडाधुर ने ग्रामीणों को बेरहमी से पीटा। इसमें करका देवा मरकाम, देवा ओयामी, पन्ना सोरी, नंदा मरकाम, लखा, बामन, सोना सोरी सहित 35 वर्षीय महिला जोगी सोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल ग्रामीण डर से अस्पताल में इलाज कराने भी नहीं जा रहे थे। घायलों में एक की हालत गंभीर है।

आइईडी ब्लास्ट में शामिल 19 नक्सली गिरफ्तार
गत एक सितंबर को हुए आइईडी ब्लास्ट में शामिल नक्सल संगठन मिलिशिया का डिप्टी कमांडर रवि मल्ला सहित 19 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। इन्हें जगदलपुर न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया। गिरफ्तार किए गए नक्सली मिलिशिया डिप्टी कमांडर, डीएकेएमएस उपाध्यक्ष सहित मिलिशिया व डीएकेएमएस सदस्य हैं। गिरफ्तार किए गए डिप्टी कमांडर रवि मल्ला की निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने पोंगाभेज्जी के जंगलों से एक जिलेटिन रॉड, पांच इलेक्टि्रक डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद किया है। एक सितंबर को हुए ब्लास्ट में एक जवान शहीद व तीन जवान घायल हुए थे।

Posted By: Ravindra Pratap Sing