नई दिल्ली, जेएनएन। विजयदशमी (Vijaya Dashami 2021) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा,' विजयदशमी के पावन अवसर पर आप सभी को अनंत शुभकामनाएं।' इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेताओं ने देश को बधाई दी है। उधर, आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने विजयदशमी के मौके पर 'शस्त्र पूजा' की। यह कार्यक्रम महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित हुआ।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा,' समस्त देशवासियों को ‘विजयदशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं। अधर्म, अन्याय, असत्य व अत्याचार पर धर्म, न्याय, सत्य और सदाचार की शाश्वत जीत का यह पर्व सभी को अपने अंदर की बुराइयों को त्याग कर मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें।

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दशहरा पर देशवाासियों को बधाई दी है। उन्होंने साथ ही कहा कि विजयदशमी और देश के मिशाल मैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती का यह दिन रक्षा क्षेत्र के लिए बहुत ही ऐतिहासिक होने जा रहा है क्योंकि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र की प्रेरणा से सात नई रक्षा कम्पनियों को राष्ट्र के प्रति समर्पित किया जा रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विजयदशमी के पावन अवसर पर सात नई रक्षा कंपनियां राष्ट्र को समर्पित की। इस दौरान रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने वीडियो संबोधन भी दिया। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा उद्योग संघों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। सरकार ने देश की रक्षा तैयारियों में आत्मनिर्भरता में सुधार के कदम के तहत आयुध निर्माणी बोर्ड (Ordnance Factory Board) को एक विभाग से सरकार के पूर्ण स्वामित्व वाले सात निगमों में बदलने का निर्णय किया है। जिसके तहत आज पीएम मोदी ने इन्हें देश को समर्पित किया है।

इस दौरान पीएम ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में आज जो 7 नई कंपनियां उतरने जा रही हैं वो समर्थ राष्ट्र के उनके संकल्पों को और मजबूती देंगी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज विजयदशमी के पावन पर्व पर राष्ट्र को सशक्त बनाने के लिए, राष्ट को अजेय बनाने के लिए, जो लोग दिन रात खपा रहे हैं, उनके सामर्थ्य में और अधिक आधुनिकता लाने के लिए एक नई दिशा की ओर चलने का अवसर वो भी विजयदशमी के पावन पर्व पर ये अपने आप में ही शुभ संकेत लेकर लेकर आता है।

Edited By: Pooja Singh