Move to Jagran APP

विजय माल्या किंगफिशर एयरलाइंस के कर्मचारियों का बकाया भुगतान देंगे !

विजय माल्‍या और उनके सलाहकार डेब्‍ट रीपेमेंट ऑफर को फिर से रिवाइज करने की संभावनाओं को तलाश रहे हैं।

By anand rajEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2016 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2016 08:36 PM (IST)
विजय माल्या किंगफिशर एयरलाइंस के कर्मचारियों का बकाया भुगतान देंगे !

मुंबई। विजय माल्या और उनके सलाहकार डेब्ट रीपेमेंट ऑफर को फिर से रिवाइज करने की संभावनाओं को तलाश रहे हैं। यह पेशकश ऐसी होगी, जो बैंकों को स्वीकार्य हो। यह जानकारी इस घटनाक्रम से जुड़े लोगों ने दी। उन्होंने बताया कि माल्या के रीपेमेंट ऑफर को पहले बैंक नकार चुके हैं।

loksabha election banner

इस घटनाक्रम से जुड़े जानकारों ने बताया कि माल्या अपनी संपत्ति की समीक्षा एक कानूनी फर्म के जरिये कर रहे हैं, जो वित्तीय विशेषज्ञ है। बताया जा रहा है कि वह अपने रुके हुए भुगतान के लिए कोई ऑफर दे सकते हैं या वन टाइम सैटेलमेंट कर सकते हैं।

इसके अलावा वह किंगफिशर एयरलाइन्स के कर्मचारियों के बकाया ड्यूज के भुगतान पर भी विचार कर रहे हैं। मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि माल्या को यह अहसास इस बात से हुआ है कि एक बिजनेस लीडर होने के नाते वह कर्मचारियों के कल्याण के बारे में निजी रूप से जवाबदेह हैं।

ये भी पढ़ेंः ईडी के नोटिसों को पहले नजरअंदाज कर चुकें हैं माल्या

साल 2012 में माल्या की किंगफिशर एयरलाइन के काम करना बंद करने के बाद उनके अधिकांश कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया था। मगर, अपनी भव्य पार्टियों, क्रिकेट टीम और फॉर्मुला वन टीम में स्टेक के कारण वह लोगों की नजरों में चढ़े रहे। माल्या भारत में अपने नाम को जिंदा रखने के लिए उत्सुक हैं।

माल्या के एक करीबी व्यक्ति ने बताया कि उन्हें भगोड़ा शब्द से नफरत है। वह बैंकों के साथ बैठकर मामले को हल करना चाहते हैं, ताकि वह जब भी भारत आना चाहें, तो शांति से आ सकें, बजाय इसके कि लोग उन्हें ठग कहें।

ये भी पढ़ेंः माल्या को लोन सेटलमेंट का मौका दिया जाना चाहिए

बता दें कि माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस को दिए 9,000 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज को वसूलने की बैंक इन दिनों कोशिश कर रहे हैं। माल्या पर देश की जांच एजेंसियों ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप भी लगाए हैं।

माल्या अभी ब्रिटेन में हैं और उन्होंने कोई गड़बड़ी करने से इनकार किया है। उनका कहना है कि वह लेंडर्स के साथ समझौता चाहते हैं।

ये भी पढ़ेंः बिजनेसमैन विजय माल्या के खिलाफ सेबी ने तेज की छानबीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.