Move to Jagran APP

VIDEO: जोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज़ ने जलाई अपनी जर्सियां, चीनी निवेश का विरोध करते हुए नौकरी से दिया इस्तीफा

भारतीय कंपनियों में चीनी निवेश से गुस्साए जोमैटो के 150 कर्मचारियों ने नौकरी से इस्तीफा दिया है साथ ही उनके खिलाफ जर्सियां जलाते हुए सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भी किया है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 10:20 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 10:50 AM (IST)
VIDEO: जोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज़ ने जलाई अपनी जर्सियां, चीनी निवेश का विरोध करते हुए नौकरी से दिया इस्तीफा
VIDEO: जोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज़ ने जलाई अपनी जर्सियां, चीनी निवेश का विरोध करते हुए नौकरी से दिया इस्तीफा

कोलकाता, एएनआइ। पश्चिम बंगाल में चीन के खिलाफ लोगों का गुस्सा सड़कों पर देखने को मिल रहा है। भारतीय कंपनियों में चीनी निवेश से गुस्साए जोमैटो के कर्मचारियों ने नौकरी से इस्तीफा दिया है, साथ ही उनके खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भी किया गया है। कोलकाता में ज़ोमैटो फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म कर्मचारियों के एक समूह ने फर्म में चीनी निवेश का विरोध करने के लिए अपनी आधिकारिक टी-शर्ट को जला दिया। दक्षिण 24 परगना में ज़ोमैटो डिलीवरी ब्वॉयज़ ने भारतीय कंपनियों में चीनी निवेश का विरोध करते हुए नौकरी से इस्तीफा दिया। विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्होंने अपनी जर्सियां जलाईं।

loksabha election banner

दक्षिण 24 परगना में विरोध प्रदर्शन कर रहे एक  प्रदर्शनकारी ने बताया कि ज़ोमैटो से 150 डिलीवरी ब्वॉयज़ ने इस्तीफा दिया है लेकिन यहां विरोध प्रदर्शन में कुछ ही लोग शामिल हैं। हम ऐसी किसी कंपनी के साथ काम नहीं करना चाहते जो उन देश की कंपनियों के साथ मिलकर काम करती हैं जिस देश की सेना ने हमारे जवानों की जान ली हो।

लद्दाख के गलवन घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत और चीन के बीच जारी विवाद के चलते जहां लोग चीनी सामान का बहिष्कार कर रहे हैं, कोलकाता में करीब 100 लोगों ने जोमैटो की नौकरी छोड़ दी। कोलकाता में कुछ ऐसे लोग हैं, जिन्होंने उन प्रतिष्ठानों में काम करने से इन्कार कर दिया है जहां चीन ने निवेश किया है। इसका सबसे बड़ा और पहला नाम जोमैटो का है।

इससे पहले शनिवार को कोलकाता के बेहाला इलाके में 100 से अधिक डिलीवरी ब्वॉय ने जोमैटो से इस्तीफा देने का फैसला किया है। खबर है कि चीनी कंपनी अलीबाबा की सहायक कंपनी एंट फाइनेंशियल द्वारा जनवरी में जोमैटो में लगभग 150 मिलियन डॉलर का निवेश किया था। शनिवार को 100 से अधिक डिलीवरी ब्वॉय ने विरोध किया और जोमैटो द्वारा दिए गए कपड़े जला दिए।

उन्होंने कहा कि हमारे पसीने का मुनाफा चीनी कंपनियों को नहीं दिया जाएगा। हमारे पैसे से वे हमारे देश की सेना पर हमला कर रहे हैं और हमसे हमारी जमीन लेना चाहते हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम और हमारा परिवार भूखे रहेंगे, यह स्वीकार्य है, पर हम किसी भी ऐसी कंपनी में काम नहीं करेंगे, जिसमें चीन ने निवेश किया हो। उनमें से कई लोग ऐसे हैं, जिनके परिवार की आजीविका उनकी नौकरियों पर निर्भर करती है, लेकिन ये लोग देश और सेना के लिए भूखे रहने के लिए तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.