पुंछ, एएनआइ। भारतीय सेना ने एकबार फिर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तान की एक नापाक साजिश को नाकाम किया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक गांव में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा दागी गई दो मिसाइल शेल को नष्ट कर दिया। यह गांव जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में है।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी सेना की ओर से एलओसी पर हर दिन सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने 77 दिनों में 300 से अधिक बार संघर्षविराम उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान गोलीबारी और सीजफायर उल्लंघन की आड़ में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है।

एक इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में सीमा पार आतंकी लॉन्च पैड बना रखा है। इन लॉन्च पैड पर घुसपैठ के लिए पाकिस्तान ने आतंकवादियों को बैठा रखा है। पाकिस्तान की ओर से पूरी कोशिशें जारी है कि एलओसी पर बर्फ गिरने के बाद रास्ता बंद होने से पहले ज्यादा आतंकियों की घुसपैठ करा दी जाए। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने पीओके (गुलाम कश्मीर) में एलओसी पर आतंकियों के 20 लॉन्च पैड सक्रिय कर दिए हैं। इतना ही नहीं, पीओके में इतने ही आतंकी कैंप भी एक्टिव हो गए हैं। इन कैंपों में आतंकी घुसपैठ की तैयारी में है।

पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए इस समय पाकिस्तान एलओसी पर उरी, करनाह, केरन, राजौरी, पुंछ जिलों में भारी गोलीबारी कर रहा है। पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के लिए एलओसी पर उसकी सेना लगातार गोलीबारी कर रही है और सीजफायर उल्लंघन को बढ़ा दिया है। हालांकि, भारतीय सेना पाकिस्तान के हर मंसूबे को नाकाम कर रही है।

 

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप