नई दिल्‍ली, एएफपी। 'अतिथि देवो भव' की परंपरा को जीवित रखते हुए  अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप  (Donald Trump) और उनकी पत्‍नी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप  (Melania Trump) के  भारत में स्‍वागत के लिए विद्यार्थियों ने कैनवास पेंटिंग ट्रंप दंपत्‍ति को उकेरा है। कैनवास पर कला उकेरने वाली एक छात्रा सृष्‍टि कुलकर्णी ने बताया, ‘हम अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का भारत में स्‍वागत करना पसंद करेंगे। इन पेंटिंग्‍स के जरिए हम उनके प्रति सम्‍मान, आदर और प्रेम के अपने भाव को प्रदर्शित कर रहे हैं।’

भारत के दो दिवसीय दौरे पर राष्‍ट्रपति ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 फरवरी को आ रहे हैं। इस दौरान वे दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में भी जाएंगे और ‘हैप्‍पीनेस क्‍लासेज’ का भी मुआयना करेंगे कि केजरीवाल सरकार ने पब्‍लिक एजुकेशन में इसे किस तरह लागू किया है।

मेलानिया ट्रंप दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों में 25 फरवरी को जाएंगी। वहां वे एक घंटे तक रहेंगी।  अमेरिकी राष्‍ट्रपति के हाई प्रोफाइल दौरे के लिए तैयारियां पूरे जोर शोर से हो रही है। डोनाल्‍ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप दिल्‍ली में 24 फरवरी को आ रहे हैं। इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात जाएंगे। वहां वे मोटेरा स्‍टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद राष्‍ट्रीय राजधानी लौटने से पहले ट्रंप दंपति आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे।

राष्‍ट्रपति ट्रंप मोटेरा स्‍टेडियम में ‘नमस्‍ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे। विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि एयरपोर्ट से मोटेरा स्‍टेडियम तक जाने की राह में ट्रंप के स्‍वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की आठ महीने में यह पांचवी मुलाकात है।

Namaste Trump: दिल्ली के सरकारी स्कूल में आएंगी मेलानिया ट्रंप, पर मौजूद नहीं रहेंगे सीएम केजरीवाल

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस