Move to Jagran APP

VIDEO: शेर को सामने से आता देख जान बचाकर भागे लोग, वीडियो हुआ वायरल

गुजरात में एक गांव में शेर को देखने के लिए लोग जमा थे इसी दौरान शेर सामने से आता हुआ दिखाई दिया तो लोग जान बचाकर वहां से भागे।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 04:12 PM (IST)
VIDEO: शेर को सामने से आता देख जान बचाकर भागे लोग, वीडियो हुआ वायरल
VIDEO: शेर को सामने से आता देख जान बचाकर भागे लोग, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। आमतौर पर लोग जंगली जानवरों को देखने के लिए उस शहर में बने चिड़ियाघर में जाते हैं मगर जब वही जंगली जानवर हकीकत में उनके सामने आ जाता है तो भागने का रास्ता खोजना पड़ता है। जंगली जानवरों को सामने देखकर लोग जान हथेली पर लेकर भागते हैं। ऐसा ही नजारा कुछ दिन पहले गुजरात के एक राज्य में देखने को मिला।

loksabha election banner

यहां माधवपुर गांव के लोग पहले एक शेर का पीछा करते हैं, वो शेर एक जगह पर ठहर जाता है। उसके बाद भी लोग उसे कौतुहल से देखने के लिए वहां मौजूद रहते हैं। कुछ लोग हिम्मत करके छिपे हुए शेर को देखना चाहते हैं, इसी दौरान शेर उनके बीच से होकर निकल जाता है।

शेर को अपनी ओर आता देखकर वहां मौजूद दर्जन भर लोग जान बचाकर इधर-उधर भागते हुए दिखाई देते हैं। कुछ लोग इसका वीडियो बना लेते हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसको काफी लोग देख रहे हैं। भारतीय राज्य गुजरात में गिर राष्ट्रीय उद्यान एशियाई शेर का एकमात्र प्राकृतिक आवास है। हाल ही में की गई गिनती के अनुसार यहां 523 शेर हैं। ये उद्यान चार जिलों जूनागढ़, गिर-सोमनाथ, अमरेली और भावनगर में फैला हुआ है। 

इस कुछ सेकंड के वीडियो को उद्यान विभाग के एक वरिष्ठ वन अधिकारी सुसांता नंदा ने खुद भी साझा किया गया है। इस वीडियो को देखने से पता चलता है कि कुछ लोग एक बाउंड्री वाल के पास भी मौजूद थे, उन लोगों ने भी इस शेर को सामने से आते और फिर उसके सड़क से ओछल हो जाने का वीडियो बनाया है। ये दोनों वीडियो एक समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.