Move to Jagran APP

अफगानिस्तान पर गिराए गए अमेरिका के सुपरबम का वीडियो आया सामने

इसे अमेरिकी सेंट्रल कमांड के ट्विटर हैंडल पर जारी किया गया है।आतंकियों के खिलाफ अमेरिकी सेना के इस हमले में 36 आईएस आतंकी मारे गए हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 14 Apr 2017 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2017 10:05 PM (IST)
अफगानिस्तान पर गिराए गए अमेरिका के सुपरबम का वीडियो आया सामने
अफगानिस्तान पर गिराए गए अमेरिका के सुपरबम का वीडियो आया सामने

नई दिल्ली,जेएनएन । अफगानिस्तान में आईएसआईएस आतंकियों पर अमेरिका द्वारा अबतक का सबसे बड़ा हमला किया गया। अमेरिका ने गुरुवार को अपनी कार्रवाई के तहत विध्वंसक गैर परमाणु बम गिराया। अब इस हमले का वीडियो जारी किया गया है। इसे अमेरिकी सेंट्रल कमांड के ट्विटर हैंडल पर जारी किया गया है।आतंकियों के खिलाफ अमेरिकी सेना के इस हमले में 36 आईएस आतंकी मारे गए हैं।

loksabha election banner

अमेरिकी सेना की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज में जानकारी दी गई कि अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में अचिन जिले में 'मदर ऑफ ऑल बम' गिराया गया। इस इलाके में मौजूद आतंकी संगठन के ठिकानों और सुरंगों को निशाना बनाया गया।

यह भी पढ़ें: करजई ने अफगानिस्‍तान को बताया अमेरिकी बमों का परीक्षण स्‍थल  

गौरतलब है कि पाकिस्तान सीमा के नजदीक नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में स्थित आइएस (खोरसान) के ठिकाने पर अमेरिकी सेना ने 21,600 पाउंड का जीपीएस गाइडेड मैसिव ऑर्डनेंस एयर ब्लास्ट बम (एमओएबी) गिराया। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टंप के मुताबिक इस बम का पहली बार किसी लड़ाई में इस्तेमाल किया गया।

यह अमेरिका का सबसे शक्तिशाली गैर परमाणविक बम है। इसकी शक्ति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाल ही में सीरिया के शायरात एयरबेस पर जिन टॉमहॉक मिसाइलों से अमेरिका ने तबाही मचाई थी, उनके वारहेड में महज एक हजार पाउंड का बम लगा था। सबसे बड़े बम को एमसी-130 विमान से गिराया गया और पूरी कार्रवाई को एयरफोर्स की स्पेशल ऑपरेशंस कमांड ने अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें: IS के ठिकानों पर बमबारीः 32 किमी दूर से दिखा धुआं, डेढ़ किमी तक मची तबाही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.