Move to Jagran APP

तेलंगाना में आटो रिक्शा से ईवीएम ले जाने का वीडियो वायरल

तेलंगाना के जगतियाल जिले में आटो रिक्शा से ईवीएम ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हंगामा मच गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी बोले-केवल प्रशिक्षण के लिए होना था इनका उपयोग।

By Nitin AroraEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 08:32 PM (IST)
तेलंगाना में आटो रिक्शा से ईवीएम ले जाने का वीडियो वायरल
तेलंगाना में आटो रिक्शा से ईवीएम ले जाने का वीडियो वायरल

हैदराबाद, आइएएनएस। तेलंगाना के जगतियाल जिले में आटो रिक्शा से ईवीएम ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हंगामा मच गया। विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा ईवीएम की सुरक्षा को लेकर जताए गए संदेह के बीच मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने इस पर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि वीडियो में जिन मशीनों को ले जाते दिखाया जा रहा है, उनका उपयोग केवल प्रशिक्षण के लिए किया जाना था। साथ ही ये मशीनें उन मशीनों से भिन्न थीं, जिनका उपयोग मतदान के दौरान किया गया था।

loksabha election banner

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिन ईवीएम को ले जाया गया था, उन्हें मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण देने के लिए 11 अप्रैल को मतदान से पहले इस्तेमाल किया गया था। साथ ही वीडियो में जो ईवीएम दिखाई जा रही हैं वह एम2 मशीनें हैं जबकि निजामाबाद लोकसभा सीट पर चुनावों के दौरान एम3 मशीनों का प्रयोग किया गया था। जगतियाल जिला कनेक्टर एस शरथ ने भी ईवीएम को रात में ले जाने पर संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

बता दें कि जगतियाल निजामाबाद लोकसभा सीट का ही हिस्सा है। यहां 185 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदान से पहले दस ईवीएम को जगतियाल तहसीलदार कार्यालय से मिनी स्टेडियम में बने वेयरहाउस आटो रिक्शा से ले जाया गया था। हालांकि वहां पहुंचने पर जब पता चला कि वेयरहाउस बंद है तो उसी आटो रिक्शा से इन्हें वापस तहसीलदार कार्यालय ले आया गया। इस पूरे घटनाक्रम का सोमवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.