Move to Jagran APP

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की कोरोना रिपोर्ट हुई निगेटिव, जल्द ही शुरू करेंगे अपनी सामान्य गतिविधियां

सोमवार को एम्स की मेडिकल टीम ने जांच की और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। 29 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उपराष्ट्रपति घर पर ही क्वारंटाइन थे। एम्स की टीम ने आज बताया कि वह स्वस्थ हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 06:00 PM (IST)
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की कोरोना रिपोर्ट हुई निगेटिव, जल्द ही शुरू करेंगे अपनी सामान्य गतिविधियां
29 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उपराष्ट्रपति घर पर ही क्वारंटाइन थे।

नई दिल्ली, एएनआइ। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना के संक्रमण से उबर गए हैं। नायडू 29 सितंबर को जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, उनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं था और उनकी सेहत अच्छी थी। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद वह होम आइसोलेशन में रहे। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने सोमवार को कहा है, 'उप राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ऊषा नायडू, दोनों कोविड-19 की जांच में संक्रमण मुक्त पाए गए हैं। बयान के अनुसार नायडू की सेहत अच्छी है और वह जल्दी ही अपनी सामान्य गतिविधियां शुरू कर सकते हैं। उप राष्ट्रपति ने उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करने वाले सभी लोगों का आभार जताया है।

loksabha election banner

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट भी 2 अगस्त को पॉजिटिव आई थी। मेदांता हॉस्पिटल में उनका इलाज चला था। 14 अगस्त को कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी से मिली थी।वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और श्रीपद नाइक भी कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिनकी कुछ दिन बाद ही कोरोना संक्रमण से सही हो गए थे। 

देश में तेजी से ठीक हो रहे कोरोना से संक्रमित लोग

गौरतलब है कि भारत में स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या 60 लाख से अधिक हो गई है, जबकि लगातार आठ दिनों से हजार से कम मरीजों की मौत हो रही है। ये आंकड़े देश में कोरोना का कहर कम होने के संकेत दे रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक लगातार तीन दिनों से सक्रिय मामले भी नौ लाख से कम बने हुए हैं। हालांकि, कुल मरीजों की संख्या 70 लाख को पार कर गई है। 60 से 70 लाख तक संक्रमितों की संख्या पहुंचने में 13 दिन लगे हैं। लेकिन स्वस्थ हो चुके मरीजों के मामले में भारत दुनिया में शीर्ष पर बना हुआ है, यानी हमारे यहां सबसे ज्यादा मरीज अब तक महामारी को मात देकर उबर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.