नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने स्पेन में बार्सिलोना आतंकी हमले की निंदा की है। इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गयी है। उन्होंने कहा, आतंकवाद मानवता के लिये सबसे बड़ा खतरा है, जिसका सामना दुनिया भर के लोग कर रहे हैं। स्पेन के बार्सिलोना में हुए इस आतंकी हमले की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं।

नायडू ने अपने संदेश में कहा, मेरी संवेदनाएं इस हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिजनों के साथ हैं। साथ उन्होंने कहा कि इस तरह के बर्बर और निंदनीय कार्यों का कोई भी मतलब नहीं बनता।  उपराष्ट्रपति ने कहा, समाज के बहुसंख्य लोगों को तेजी से इस नए खतरे का सामना कर पड़ रहा है। आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बनकर सामने आया है। वैश्विक प्रयासों से ही अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवाद को खत्म किया जा सकता है।

हमलोग स्पेन की सरकार के साथ हैं। तथा आतंकी हमले के बाद उनके खिलाफ स्पेन की तेज कार्रवाई की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं देश के शोकाकुल परिवारों और घायलों के जल्दी स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना कर रहा हूं

स्पेन पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने कैंब्रिल्स शहर में एक और आतंकी हमले की साजिश रच रहे 5 आतंकियों को मार गिराया। इसके पहले बार्सिलोना हमले में 13 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक लोग घायल हो गये थे।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की धमकी के बाद भी नहीं चेता स्‍पेन और हो गया बड़ा हमला

यह भी पढ़ें :आंखों देखी: बार्सिलोना समेत तीन आतंकी हमलों की गवाह बन चुकी है ये युवती

यह भी पढ़ें:अहमद पटेल की राज्‍य सभा जीत को गुजरात हाई कोर्ट में चुनौती

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप