Move to Jagran APP

राम मंदिर निर्माण के लिए दान करने को आगे आ रहे लोग : विश्व हिंदू परिषद

वीएचपी ने कहा कि लोगों ने पहले ही अपेक्षा से अधिक दान देना शुरू कर दिया है। एकत्रित धनराशि का उपयोग 108 एकड़ भूमि के विकास के लिए किया जाएगा। उन्होंने बताया इस 108 एकड़ के विकास के लिए हम सरकारी धन को स्वीकार नहीं करेंगे।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 08:48 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 08:48 AM (IST)
राम मंदिर निर्माण के लिए दान करने को आगे आ रहे लोग : विश्व हिंदू परिषद
राम मंदिर निर्माण को देशभर से धन एकत्र करेगा वीएचपी

हैदराबाद, एएनआइ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने देशभर में धन एकत्र करने का निर्णय लिया है। इसके लिए वीएचपी कार्यकर्ता चार लाख गावों में जाएंगे और यहां रहने वाले 11 करोड़ लोगों से धन एकत्रित करेंगे। संगठन की तरफ से यह काम शुरू करने के लिए कई गांवों का दौरा किया गया है। वीएचपी ने बताया कि अयोध्या में भगवान राम मंदिर के निर्माण के लिए दान देने के लिए लोग अभी से आगे आ रहे हैं।

prime article banner

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया, 'अयोध्या में भगवान राम मंदिर का निर्माण करने के लिए, विहिप ने देशभर से धन एकत्र करने का फैसला किया है। धन एकत्र होने के साथ, राम मंदिर संग्रहालय, अभिलेखागार, पुस्तकालय, सत्संग भवन और कई अन्य निर्माण विकसित किए जाएंगे।'

उन्होंने आगे कहा, 'मंदिर निर्माण में दान बढ़ाने के लिए, VHP चार लाख से ज्यादा गांवों में जाएगी और यहां रहने वाले 11 करोड़ परिवारों तक पहुंचेगी।' इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि तेलंगाना में दान लेने की इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए संगठन ने राज्य का दौरा किया है। तेलंगाना में 9,000 गांवों तक पहुंचे हैं जिनमें 40 लाख परिवारों में तीन करोड़ से अधिक लोग रहते हैं।

उन्होंने कहा कि लोगों ने पहले ही अपेक्षा से अधिक दान देना शुरू कर दिया है। एकत्रित धनराशि का उपयोग 108 एकड़ भूमि के विकास के लिए किया जाएगा। उन्होंने बताया, 'इस 108 एकड़ के विकास के लिए, हम सरकारी धन को स्वीकार नहीं करेंगे। सरकारी धन का उपयोग अयोध्या के समग्र विकास के लिए किया जा सकता है।' वीएचपी के तेलंगाना राज्य सचिव, बांदरी रमेश ने कहा कि वीएचपी कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों तक पहुंचकर दान का संग्रह 20 जनवरी, 2021 से शुरू होकर 10 फरवरी, 2021 तक चलेगा। रमेश ने कहा, 'लोग पहले से ही अपना उत्साह दिखा रहे हैं और नेक काम के लिए दान करने के लिए खुद आगे आ रहे हैं। पूरे पैसे का इस्तेमाल केवल मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए किया जाएगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.