नई दिल्ली। पाक सैनिकों द्वारा भारतीय सीमा में घुसकर सेना के जवानों की हत्या किए जाने और वहां रह रहे हिंदुओं को लगातार प्रताड़ित किए जाने के विरुद्ध विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर जमकर प्रदर्शन किया और भारत के राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकारिणी सदस्य मनोज वर्मा ने कहा की जब तक भारत द्वारा अपने सैनिकों की मौत का बदला नहीं लिया जाता, बजरंग दल शांत नहीं बैठेगा। विहिप दिल्ली के महामंत्री सत्येंद्र मोहन ने कहा की दोस्ती-दोस्ती का खेल खेलते हुए अब बहुत हो गया, अब तो प्रत्युत्तर देने की बारी है। उन्होंने देश के राष्ट्रपति से मांग की कि पाकिस्तान के साथ राजनयिक व व्यापारिक सभी प्रकार के संबंध विच्छेद कर ईट का जबाब पत्थर से देने का आदेश दिया जाए।

प्रदर्शन की विस्तृत जानकारी देते हुए विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख विनोद बंसल ने बताया की विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में घटना को लेकर गुस्सा इतना था कि जलाने के लिए लाए गए पाक झंडे को उन्होंने पहले जूतों तले रौंदा उसके बाद ही जलाने दिया। इस अवसर पर बोलते हुए विश्व हिंदू परिषद दिल्ली के उपाध्यक्ष ब्रजमोहन सेठी ने कहा की पाकिस्तान ने गत पांच महीनों में 26 बार हमारे भरोसे का कत्ल किया इसके बाबजूद हमारी भीरू सरकार क्रिकेट का मैच ही खेलती रही। उन्होंने यह भी कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि जब जब हमने भरोसे और बातचीत का हाथ बढाया पाकिस्तान ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा। क्या इन्हीं दिनों [अपने बहादुर सैनिकों को मरवाने] को देखने के लिए हम उसके साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाते रहे? हाथों में पाकिस्तान मुर्दाबाद, सैनिकों की हत्या नहीं सहेंगे-नहीं सहेंगे, बहुत हो चुका भारी है, अब हमले की बारी है इत्यादि नारे लिखे पोस्टर/प्ले कार्ड व बैनर तथा झंडे लिए कार्यकार्ताओं का गुस्सा देखते ही बनता था।

बाद में विहिप के प्रांत मंत्री श्री राम पाल सिंह, बजरंग दल के प्रांत पूर्ण कालिक श्री नीरज दोनेरिया व प्रांत संयोजक श्री शिव कुमार के नेतृत्व में गए एक प्रतिनिधि मण्डल ने भारत के राष्ट्रपति महोदय को एक ज्ञापन भी दिया। इस ज्ञापन में पाकिस्तान की पिछली करतूतों की जिक्र करते हुए मांग की गयी है कि हमारे सैनिकों व पाकिस्तान में रह रहे हिंदू व सिक्खों की निर्मम हत्या व बार बार अंतरर्राष्ट्रीय समझौतों का उल्लंघन करने वाले इस दुष्ट को अब सबक सिखाते हुए इसके साथ सभी राजनयिक व व्यापारिक संबंध विच्छेद कर जवाबी कार्रवाई की जाए।

प्रदर्शनकारियों को विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष श्री दीपक कुमार, विभाग मंत्री श्री शान्ति स्वरूप व मीडिया टोली के श्री मनीश राय सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस