नई दिल्ली, आईएएनएस। मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक पशु चिकित्सक को एक आईपीएस अधिकारी की एफबी प्रोफाइल बनाने और आपातकाल के बहाने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि अभियुक्त मुन्नालाल मवासी सतना कॉलेज से स्नातक हैं और पशु विज्ञान में डिप्लोमा लिया हैं। पॉलिस ने कहा कि अगस्त में लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में आईपीएस अधिकारी की शिकायत पर एक फर्जीवाड़ा करने के लिए उसके फेसबुक प्रोफाइल के दुरुपयोग का मामला दर्ज किया गया था। उनके नाम और उनकी तस्वीर के साथ।

जांच करते हुए सतना जिला पहुंची पुलिस

जांच ने पुलिस को सतना जिले के बरुआ में मावसी तक पहुंचाया, जिससे उनकी गिरफ्तारी हुई। शिकायतकर्ता की फर्जी एफबी प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किए गए सेल फोन को भी जब्त कर लिया गया। आरोपी ने शिकायतकर्ता अधिकारी की फर्जी प्रोफाइल बनाने और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे मांगने की बात स्वीकार की।

 नकली FB प्रोफाइल को अपने करता था एक्सेस 

दक्षिण दिल्ली  के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कहा कि  पूछताछ पर, आरोपी ने सतना के एक अन्य व्यक्ति के नाम का भी खुलासा किया, जो नकली FB प्रोफाइल को अपने साथ एक्सेस करता था। आरोपियों ने आसान पैसा कमाने के लिए अपराध किया और अन्य आरोपियों ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया और आपातकाल के बहाने पैसे मांगे ।

कानपुर में साइबर ठग ने एसपी पूर्वी का बनाया फेक फेसबुक अकाउंट

हाल ही में ऐसा एक मामला सामना आया था जब कानपुर में किसी साइबर ठग ने एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवार का फेक फेसबुक एकाउंट बना उनके परिचितों और दोस्तों से रकम मांगी। जिन लोगों के पास ये मैसेज पहुंचा उन्होंने तुरंत एसपी को इसकी जानकारी दी। मामले से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: पशु चिकित्सक ने IPS अधिकारी की बनाई फेक FB प्रोफाइल, रिश्तेदारों और दोस्तों से मांगे पैसे

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस