Move to Jagran APP

केरल विमान हादसे के बाद आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान, जारी रहेगा 'वंदे भारत मिशन'

विमान हादसे के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने बयान में कहा है कि वंदे भारत मिशन जारी रहेगा।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 11:40 PM (IST)
केरल विमान हादसे के बाद आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान, जारी रहेगा 'वंदे भारत मिशन'
केरल विमान हादसे के बाद आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान, जारी रहेगा 'वंदे भारत मिशन'

नई दिल्ली, एएनआइ। केरल के करिपुर हवाई अड्डे पर विमान हादसे के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से बयान आया है कि उनके हौसले बुलंद हैं और वंदे भारत मिशन जारी रहेगा। बता दें कि दुर्घटानाग्रस्त विमान वंदे भारत मिशन के तहत लोगों को दुबई से भारत लेकर आया था। हादसे के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बयान जारी कर कहा है, "हमें खेद है कि हमारा विमान VT GHK, ऑपरेटिंग IX 1344 DXB CCJ दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। फ्लाइट के क्रैश लैंडिंग के कारण, यह नेटवर्क को प्रभावित कर सकता है लेकिन वंदे भारत मिशन जारी रहेगा।"

loksabha election banner

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग 737 विमान दुबई से कालीकट की उड़ान पर था। विमान में कुल 191 लोग सवार थे। इनमें 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और पांच क्रू मेंबर शामिल हैं। बयान में कहा गया है कि शाम 7 बजकर 40 मिनट पर लैंडिंग करते हुए यह हादसा हुआ। लैंडिंग के वक्त भारी बारिश हो रही थी, जिसके चलते विमान रनवे से आगे फिसलते चला गया और घाटी में गिरकर दो टुकड़ों में बंट गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि लैंडिंग के समय आग लगने की कोई सूचना नहीं मिली थी। प्रारंभिक रिपोर्टों के आधार पर, बचाव कार्य जारी है और यात्रियों को चिकित्सीय उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। बता दें कि इस हादसे में 16 लोगों की मौत हुई है, जबकि 123 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मृतकों में विमान के दोनों पायलट भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है। इस कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए 7 मई से वंदे भारत मिशन की शुरुआत की गई थी। इस अभियान के तहत अब तक विदेशों में फंसे लाखों लोगों को वापस लाया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.