नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना काल के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए शुरू किए गए 'वंदे भारत मिशन' के तहत अब तक एयर इंडिया की 2,800 फ्लाईट्स के द्वारा तीन लाख से भी ज्यादा यात्रियों को वापस लाया जा चुका है। गुरुवार को एयर इंडिया की तरफ से इसे लेकर एक ट्वीट किया गया, जिसमें यह जानकारी दी गई है।

एयर इंडिया ने कहा, "एयर इंडिया द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत 2,800 फ्लाईट्स संचालित की गई थी, जिसके द्वारा तीन लाख 80 हजार लोगों को अपने देश वापस लाया गया है।" बता दें कि कोरोना के कारण लगे प्रतिबंधों के चलते विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए 'वंदे भारत मिशन' के पांचवें फेज की शुरूआत एक अगस्त से की जाएगी।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दुनियाभर में फंसे 7.88 लाख भारतीय नागरिकों को 22 जुलाई तक अपने देश लाया जा चुका है। भारत सरकार द्वारा इस मिशन की शुरूआत सात मई को हुई थी, जिसका लाभ लाखों लोगों को हुआ है। वापस लौटे नागरिकों सरकार के इस कदम की खूब सराहना की है और शुक्रिया अदा किया है।

एयर इंडिया में नौकरी का मौका

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने वित्त और चिकित्सा सेवा विभाग में नौकरी के लिए एक विज्ञापन निकाला है। सामान्य सिद्धांत यह है कि यदि कोई कंपनी कर्मचारियों को निकालती है और बिना वेतन के लंबी छुट्टी पर भेज रही है, तो वह नए कर्मियों की नियुक्त नहीं करती है।

इसके जरिए, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक निश्चित अवधि के अनुबंध के आधार पर पदों के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके तहत, चिकित्सा सेवा विभाग में मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वरिष्ठ सहायक, चिकित्सा पदों पर नियुक्ति होगी।

वहीं, वित्त विभाग में वित्त विभाग के उप प्रमुख, प्रबंधक-वित्त और उप प्रबंधक-वित्त के पद शामिल हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इस विज्ञापन के 15 दिनों के अंदर अपने आवेदन जमा करने के लिए कहा गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस