Move to Jagran APP

आनंदीबेन के इस्तीफे पर वाघेला ने ली चुटकी, सास के बाद बहू को बना दें सीएम

पार्टी को 2017 के विधानसभा चुनाव में जिताने वाले नेता की तलाश है जिनमें नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, विजय रुपाणी व भीखूभाई दलसाणिया के नाम प्रमुख हैं।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Wed, 03 Aug 2016 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 03 Aug 2016 08:12 PM (IST)
आनंदीबेन के इस्तीफे पर वाघेला ने ली चुटकी, सास के बाद बहू को बना दें सीएम

शत्रुघ्न शर्मा , अहमदाबाद। मुख्यमंत्री पद से आनंदीबेन के इस्तीफे के साथ ही गुजरात की राजनीति गरमा गई है। सीएम पद के दावेदार नेता संभलकर बयानबाजी कर रहे हैं वहीं नेता विपक्ष वाघेला ने चुटकी लेते हुए कहा है कि सास गई अब बहू स्मृति को मुख्यमंत्री बनाएं।

prime article banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात से जाने के बाद पहली बार प्रदेश भाजपा असमंजस की स्थिति में है। पार्टी को 2017 के विधानसभा चुनाव में जिताने वाले नेता की तलाश है जिनमें नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, विजय रुपाणी व भीखूभाई दलसाणिया के नाम प्रमुख हैं। नए सीएम को लेकर भाजपा में चुप्पी है, कोई भी मंत्री या नेता दावेदारी करता नजर नहीं आ रहा है लेकिन नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला ने जरूर कहा है कि सास आनंदीबेन गई अब बहू स्मृति बेन को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। प्रभारी दिनेश शर्मा के बयान कि नए सीएम का विधायक होना जरूरी नहीं बयान से कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं। उल्लेखनीय है कि स्मृति ईरानी राज्यसभा सांसद हैं तथा सीरियल सास भी कभी बहू थी में लीड रोल में थीं।

आनंदीबेन के इस्तीफे पर लालू का ट्वीट - लोगों का मुंह कैसे बंद कराएंगे?

सीएम आवास खाली किया

देश के कई राज्यों में मुख्यमंत्री अदालत के आदेश के बाद भी बंगले खाली नहीं करते हों लेकिन इस्तीफा देने के साथ ही आनंदीबेन पटेल ने सरकारी आवास से अपना निजी सामान हटाना शुरू कर दिया है। आनंदीबेन मूल रूप से शिक्षिका थीं और उनका यही स्वभाव भाजपा नेता, मंत्री व मुख्यमंत्री रहते भी रहा।

सट्टा बाजार में रुपाणी- नितिन

गुजरात के सट्टा बाजार में प्रदेश अध्यक्ष विजय रूपाणी के सीएम बनने का भाव 60 पैसा, मंत्री नितिन पटेल का 1 रु 10 पैसा जबकि संगठन महासचिव भीखू दलसाणिया पर 1 रु 40 पैसे का दांव लगा है।

इस्तीफे से पहले जनता का आभार
आनंदीबेन ने बुधवार शाम इस्तीफा देने से पहले स्थानीय मीडिया में विज्ञापन देकर जनता का आभार जताया। इसमें सरकार के विविध कामों व नेता व कार्यकर्ताओं के सहयोग का उल्लेख करते हुए गुजरात की जनता का आभार जताया।

आनंदीबेन ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा,जल्द होगा नए सीएम का एलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.