हैदराबाद, एएनआइ। देश में कोरोना मामलों में हो रहे इजाफा के साथ ही टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई जा रही है। अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि सप्ताह के भीतर सभी फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का टीकाकरण हो जाना चाहिए। राज्य में बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पूरी प्रक्रिया एक सप्ताह के समय में पूरी करने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, राव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टीकाकरण प्रगति की सूचना संबंधित विभाग प्रमुखों को प्रतिदिन सीएमओ को देनी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कलेक्टरों और अन्य जिला स्तर के अधिकारियों को एक वीडियो कांफ्रेंस आयोजित करनी चाहिए और टीकाकरण के लिए एक विशेष अभियान शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षण बढ़ाने के लिए सभी जिलों में आरटीपीसीआर (RTPCR) परीक्षण बड़ी संख्या में आयोजित किए जाने चाहिए।  

मुख्यमंत्री ने चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों को गडवाल, वानापर्थी, खम्मम, निर्मल, मनचेरियल, कामारेड्डी, संगारेड्डी, मेदक, जगतीयाल, पेद्दावल्ली, रामागुंडम, भोंगिर, जंगा, और विकाराबाद में परीक्षण केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए।  इसके अलावा मुख्यमंत्री ने तेलंगाना में लोगों से सभी कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सतर्क रहने का आग्रह किया। उन्होंने मास्क नहीं पहनने के लिए 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया। 

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद राज्य में कोविड -19 स्थिति पर चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद यह निर्देश दिए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021