Move to Jagran APP

फ्लोरिडा में एक अमेरिकी ने की भारतीय स्‍टोर को आग लगाने की कोशिश, गिरफ्तार

फ्लोरिडा में भारतीयों मूल के बिजनेसमैन को अरब का नागरिक समझकर एक शख्स ने उनके स्टोर में आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपी काे गिरफ्तार कर लिया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 12 Mar 2017 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 12 Mar 2017 03:05 PM (IST)
फ्लोरिडा में एक अमेरिकी ने की भारतीय स्‍टोर को आग लगाने की कोशिश, गिरफ्तार
फ्लोरिडा में एक अमेरिकी ने की भारतीय स्‍टोर को आग लगाने की कोशिश, गिरफ्तार

वाशिंगटन (आईएएनएस)। अमेरिका में भारतीयों के खिलाफ नस्लीय हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटनाक्रम में फ्लोरिडा में भारतीयों मूल के बिजनेसमैन को अरब का नागरिक समझकर निशाना बनाया गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार एक शख्स ने भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक के स्टोर में आग लगाने की कोशिश की। आरोपी ने स्टोर मालिक को गलती से मुस्लिम समझ लिया था।

हमला करने के आरोपी 64 वर्षीय रिचर्ड लॉयड को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। स्थानीय पुलिस के मुताबिक, रिचर्ड ने कबूल किया है कि उसने मुस्लिम समझकर भारतीयों द्वारा संचालित स्टोर में आग लगाने की कोशिश की। वह अरब देशों के मुस्लिमों से घृणा करता है।

सेंट लुईस काउंटी जेल के प्रवक्ता केन मास्कारा ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रिचर्ड ने भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों को अरबी समझ लिया। हालांकि मामला अब स्टेट अटॉर्नी के ऑफिस में चला गया है, जहां तय होगा कि यह हेट क्राइम है या नहीं। गौरतलब है कि पिछले एक माह के अंदर ही भारतीयों को निशाना बनाकर चार हमले हो चुके हैं।

loksabha election banner

सभी अंतरराष्‍ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.