नई दिल्ली, जेएनएन। संघ लोक सेवा आयोग ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) जारी कर दिया है। परीक्षा के उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी की ऑफीशियल वेबसाइट upsc.gov.in है। आपको बता दें कि यूपीएससी की मेंस परीक्षा 28 सितंबर को होनी है।

ये परीक्षा 28 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक चलेगी। इसके पहले यूपीएससी ने प्रीलिम्स परीक्षा 3 जून को आयोजित की थी। इस परीक्षा में 3 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था, जिसका रिजल्ट जुलाई मं जारी किया गया था। परीक्षा की तिथियां अब नजदीक हैं जिसे देखते हुए यूपीएससी मेंस के परीक्षार्थियों की तैयारी तेज कर देनी चाहिए।

यूपीएससी के परीक्षार्थियों को मेंस परीक्षा में शामिल होने के लिए जल्दी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसे डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थियों को बस 5 स्टेप्स को फॉलो करना होगा। आइये आपको बताते हैं कैसे 5 स्टेप्स में डाउनलोड करेंगे यूपीएससी मेंस के परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड

5 स्टेप में डाउनलोड करें UPSC का एडमिट कार्ड

1: यूपीएससी मेंस परीक्षा के परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
2: दूसरे स्टेप में e-admit card download के लिंक पर क्लिक करें।
3: तीसरे स्टेप में परीक्षार्थी की मांगी गई सभी जानकारियों को डालकर सबमिट करें।
4: चौथे स्टेप में आपको आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर नजर आने लगेगा, जिसे आप आसानी से देखकर डाउनलोड सकते हैं।
5: पांचवें और आखिरी स्टेप में आप यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Posted By: Ravindra Pratap Sing