नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ने की इच्छा शक्ति में कमी के चलते ही देश में हैदराबाद धमाके जैसी घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।

राजनाथ ने जहां इस बैठक में सभी भाजपा मुख्यमंत्रियों की तारीफ की वहीं उन्होंने केंद्र पर जवानों को आधुनिक हथियार न देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आज जहां आतंकियों के पास आधुनिक हथियार हैं वहीं हमारे जवानों के पास इनकी कमी साफतौर पर देखी जाती है। उन्होंने देश में खराब कानून व्यवस्था के नाम पर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को भी नहीं बख्शा।

पार्टी अध्यक्ष ने अपने भाषण में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के दबाव बनाने की वजह से ही शिंदे ने हिंदू आतंकवाद पर दिए अपने विवादास्पद बयान के लिए सार्वजनिक माफी मांगी। उन्होंने इसके लिए पार्टी से जुड़े हर व्यक्ति का धन्यवाद अदा किया। उन्होंने देश में गिरती कानून व्यवस्था के लिए जहां शिंदे को दोषी ठहराया वहीं कुंभ हादसे के लिए रेल मंत्री समेत पूरी यूपीए सरकार पर निशाना साधा।

राजनाथ ने कहा कि कुंभ का हादसा और उसपर केंद्र की तरफ से की गई बयानबाजी बेहद दुखदायी है। पार्टी अध्यक्ष ने इस घटना के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यदि व्यवस्था सही होती तो इस तरह की दुखद घटना नहीं होती। राजनाथ ने गडकरी पर लग रहे आरोपों को भी बेबुनियाद बताते हुए इसको राजनीतिक साजिश बताया है। उन्होंने केंद्र से बांग्लादेश से रिश्तों पर खुलासा करने की भी मांग की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप