Move to Jagran APP

यूपी सरकार बिजली मांगने में आगे, पैसा देने में फिसड्डी: जोशी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानपुर के सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी का मानना है कि उत्तर प्रदेश में बिजली के लिए हाहाकार मचा है। इस कारण अपराध भी बढ़ा है। अब केंद्र सरकार पर्याप्त बिजली दे रही है, पर प्रदेश सरकार उसका मूल्य नहीं चुका रही है।

By Edited By: Published: Mon, 02 Jun 2014 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 02 Jun 2014 12:34 PM (IST)
यूपी सरकार बिजली मांगने में आगे, पैसा देने में फिसड्डी: जोशी

लखनऊ। भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानपुर के सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी का मानना है कि उत्तर प्रदेश में बिजली के लिए हाहाकार मचा है। इस कारण अपराध भी बढ़ा है। अब केंद्र सरकार पर्याप्त बिजली दे रही है, पर प्रदेश सरकार उसका मूल्य नहीं चुका रही है। सपा सरकार बिजली मांगने में तो बहुत आगे है लेकिन पैसा देने में फिसड्डी साबित हो रही है।

loksabha election banner

कानपुर में रविवार को डा.जोशी ने कहा कि डंकन फर्टिलाइजर के हिस्से से बची बिजली शहर को देने के लिए कहा गया है। कानून व्यवस्था पर डा.जोशी ने कहा कि बदायूं, आजमगढ़, मैनपुरी, इटावा में महिलाओं के साथ हुई घटनाएं बानगी मात्र हैं, पूरे प्रदेश का हाल बेहाल है। बच्चियां गायब होती हैं तो कोई नहीं खोजता है लेकिन एक मंत्री की भैंस गायब होती है तो पूरा सरकारी अमला जुट जाता है।

चुनावी परिणामों के बाद तो जैसे प्रदेश सरकार की सोच को लकवा ही मार गया है। सरकार की कमियां सिर्फ मुजफ्फनगर दंगे की जांच सीबीआइ से कराने पर नहीं छिप सकती हैं। डा.लोहिया के समाजवाद के सिद्धांतों में से एक का भी पालन सपाई नहीं करते हैं बल्कि उसके उलट ही चलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि गंगा प्रदूषण के मुद्दे पर व‌र्ल्ड बैंक से कई सुझाव आए हैं। इन पर विचार हो रहा है। इसमें ऐसे बिन्दुओं पर जोर दिया जाएगा जिसमें शहर का प्रसिद्ध चमड़ा उद्योग भी बढ़ता रहे और गंगा भी साफ रहे।

पढ़ें: बिजली कटौती का जिम्मेदार कौन, पढि़ए लोगों की राय

पढ़ें: गंगा सफाई पर अखिलेश सरकार ने कागजी काम गिनाए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.