नई दिल्ली, एजेंसी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी इस महीने के अंत में भारत की यात्रा करेंगे। साबा कोरोसी 29 से 31 जनवरी 2023 तक भारत के दौरे पर रहेंगे। इस यात्रा में सरकारी अधिकारियों, प्रमुख राष्ट्रीय वैज्ञानिकों और शिक्षाविदों के साथ बातचीत शामिल होगी और स्थायी जल उपयोग से संबंधित क्षेत्र के दौरे शामिल होंगे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी करेंगे मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी नई दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे, जिसमें दिसंबर 2022 में उनकी पिछली बैठक के दौरान उठाए गए विषयों पर चर्चा जारी रहने की उम्मीद है। बता दें कि इनमें संयुक्त राष्ट्र महासभा की प्राथमिकताएं और संयुक्त राष्ट्र निकाय के साथ भारत की भागीदारी शामिल है।

साबा कोरोसी से जयशंकर ने बीते साल की थी मुलाकात

बता दें कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी से पिछले साल मुलाकात की और भारत की सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता के साथ जी20 अध्यक्षता के दौरान देश के लक्ष्यों पर चर्चा की थी।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दी थी मुलाकात की जानकारी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी से न्यूयॉर्क में मिलकर अच्छा लगा। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अनुभाव, जी20 की अध्यक्षता के दौरान हमारे लक्ष्यों और बहुपक्षीय सुधारों की महत्ता पर चर्चा की गई।

Padma Awards 2023: मुलायम सिंह, एसएम कृष्णा और जाकिर हुसैन सहित 6 विभूतियों को मिला पद्म विभूषण पुरस्कार

Republic Day: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, जमीन से आसमान तक टिकी रहेंगी पैनी निगाहें

Edited By: Mohd Faisal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट