पेरिस, एएनआइ। केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मंगलवार को फ्रांस पहुंचे। वहां उनका स्वागत फ्रांस में भारतीय राजदूत जावेद अशरफ ने किया।  केंद्रीय मंत्री फ्रांस में प्रतिष्ठित कान फिल्म म‍होत्‍सव में शामिल होंगे। 75वें कान फिल्‍म म‍होत्‍सव के रेड कार्पेट कार्यक्रम में भारतीय प्रतिनिधिमंडल में सूचना और प्रसारण मंत्री के साथ संगीतकार ए आर रहमान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी शामिल हो रहे हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री महोत्सव में शामिल होने के लिए सोमवार रात फ्रांस के लिए रवाना हो गए थे। ‘मार्चे डू फिल्म्स’ या कान फिल्म मार्केट में भारत को आधिकारिक ‘कंट्री आफ आनर' घोषित किया गया है। अनुराग ठाकुर मंगलवार शाम को ‘रेड कार्पेट’ पर चलेंगे और बुधवार को मैजेस्टिक बीच पर मार्चे डू फिल्म के ‘ओपनिंग नाइट’ समारोह में भी शामिल होंगे। अनुराग ठाकुर के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में ए आर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नयनतारा पूजा हेगड़े, प्रसून जोशी, आर माधवन, रिकी केज, शेखर कपूर, तमन्ना भाटिया, वाणी त्रिपाठी और लोक गायक मामे खान सहित मनोरंजन जगत की शीर्ष हस्तियां शामिल होंगी।

तेलुगू एवं तमिल फिल्मों की अभिनेत्री तमन्ना ने ट्वीट किया,'कान फिल्मोत्सव के मार्चे डू फिल्म में भारत का प्रतिनिधित्व करना गौरव की बात है।' अभिनेता अक्षय कुमार भी आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो पाए।

Edited By: Monika Minal