नई दिल्ली, जेएनएन। अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार इलाके से गिरफ्तार किया गया है। रवि पुजारी को भारतीय एजेंसियों के इनपुट पर गिरफ्तार किया गया। उसपर लगातार नजर रखी जा रही थी। 90 के दशक में रवि पुजारी मुंबई में सक्रिय अपराथी था। उसपर हत्या और फिरौती मांगने जैसे कई संगीन आरोप हैं।

पूछताछ के लिए भारत लाया जा सकता है पुजारी 
कुछ समय पहले तक रवि पुजारी के ऑस्ट्रेलिया में होने की बात कही जा रही थी। हालांकि खुफिया इनपुट्स से पता चला कि वह इन दिनों सेनगल में रह रहा है, जहां 22 जनवरी को उसकी गिरफ्तारी हुई। वहां के दूतावास ने भारतीय दूतावास को इसकी सूचना 26 जनवरी को दी। कहा जा रहा है कि रवि पुजारी को पूछताछ के लिए भारत भी लाया जा सकता है।

महाराज नाम का रेस्तरां चला रहा था पुजारी 
खुफिया विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रवि पुजारी वहां महाराज नाम का रेस्तरां चला रहा था। इसके साथ ही मुंबई व भारत के अन्य शहरों में उगाही के लिए फोन भी करता रहता था।

छोटा राजन के लिए भी करता था काम
बता दें कि जुर्म की दुनिया में कदम रखने के बाद रवि पुजारी छोटा राजन के लिए काम करता था। छोटा राजन फिलहाल नवी मुंबई की जेल में बंद है। साल 2001 में पुजारी ने खुद को छोटा राजन गिरोह से अलग कर लिया था।

बीते साल जून में जिग्नेश मेवाणी को दी थी धमकी
रवि पुजारी ने बीते साल जून में गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को भी धमकी दी थी। मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने बताया कि फोन कॉल और मैसेज के माध्यम से उन्हें धमकाया जा रहा है और धमकाने वाला खुद को रवि पुजारी बता रहा है। दरअसल, मेवाणी को फोन करने वाले शख्स ने दावा किया था कि वह रवि पुजारी है और वह ऑस्ट्रेलिया से बोल रहा है। उसने कहा था कि वह मेवाणी को गोली मरवा देगा।

बिल्डरों, पत्रकारों, बॉलीवुड हस्तियों को भी धमकाया
पुजारी ने बिल्डरों, पत्रकारों और बॉलीवुड हस्तियों को भी धमकाया है। उसने फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की दो बार हत्या की कोशिश की। पुजारी के गुर्गों ने बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के दफ्तर का भी दौरा किया था। जुहू में फिल्म निर्माता करीम मोरानी के घर पर हुई शूटिंग के बाद पुलिस ने पुजारी गैंग की साजिश को नाकाम किया था। गिरफ्तार हुए पुजारी के गुर्गों ने खुलासा किया था कि पुजारी ने उन्हें मोरानी भाइयों और महेश भट्ट को मारने के लिए 11 लाख रुपये दिए थे। हालांकि कोई अनहोनी से पहले ही मुंबई क्राइम ब्रांच ने पुजारी के शूटरों को पकड़ लिया था।

Posted By: Nancy Bajpai

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप