Move to Jagran APP

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का आज भारत आना मुश्किल

खराब मौसम की वजह से बाली एयरपोर्ट सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक बंद होने की वजह से आज अंडरव‌र्ल्ड डॉन राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को भारत ला पाना मुश्किल है। वहीं, भारत लाए जाने के बाद छोटा राजन को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जा सकता है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2015 09:54 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2015 07:58 AM (IST)
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का आज भारत आना मुश्किल

मुंबई। खराब मौसम की वजह से बाली एयरपोर्ट सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक बंद होने की वजह से आज अंडरव‌र्ल्ड डॉन राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को भारत ला पाना मुश्किल है। वहीं, भारत लाए जाने के बाद छोटा राजन को दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेजा जा सकता है। मुंबई में राजन के खिलाफ 75 संगीन मामले दर्ज होने के बावजूद मुंबई पुलिस को उसकी कस्टडी कुछ दिन बाद ही मिलेगी।

loksabha election banner

दूसरी तरफ, दिल्ली में उसके खिलाफ सिर्फ छह मामले दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार, छोटा राजन को बुधवार की रात इंडोनेशिया से भारत लाने की तैयारी थी। मगर खराब मौसम की वजह से उसे नहीं लाया जा सका। पहले उसे मंगलवार को ही लाने की तैयारी थी, लेकिन ज्वालामुखी फटने के चलते बाली से सभी उड़ानों को रद कर दिया गया। राजन खुद भी मुंबई पुलिस की हिरासत से बचना चाहता है। मंगलवार को उसने कहा कि मुंबई पुलिस के कुछ अधिकारी दाऊद इब्राहिम से मिले हुए हैं। इसके चलते उसे हमेशा जान का खतरा बना रहेगा।

पढ़ेंः गृहमंत्री राजनाथ का दावा-छोटा राजन आ रहा, दाऊद भी आएगा

सूत्रों का कहना है कि पुराने अनुभवों को देखते हुए खुद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को भी मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है। इससे पहले दाऊद को मारने की डोभाल की एक योजना को मुंबई पुलिस के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों ने नाकाम कर दिया था। इसके अलावा आइबी जैसी केंद्रीय एजेंसी भी मुंबई पुलिस पर विश्वास नहीं करती है। अतीत में कई मौकों पर दोनों के बीच टकराव रहा है।

उल्लेखनीय है कि छोटा राजन इससे पहले आइबी के लिए काम कर चुका है और भारत में उसकी सुरक्षा का जिम्मा इसी एजेंसी के पास रहेगा। दाऊद का दाहिना हाथ माने जाने वाले छोटा शकील से राजन को खतरे के मद्देनजर आइबी विशेष सावधानी बरत रही है। केंद्रीय एजेंसियों को लगता है कि मुंबई पुलिस के कुछ भ्रष्ट अधिकारी राजन को मारने में शकील की मदद कर सकते हैं। स्थिति यह है कि छोटा राजन पर अगले कदम से मुंबई पुलिस को पूरी तरह दूर रखा गया है।

पढ़ेंः छोटा राजन को भारत लाने में रोड़ा बना माउंट रिंजनी, उगल रहा राख, कई फ्लाइट रद

मुंबई पुलिस आयुक्त अहमद जावेद ने भी कहा कि राजन को कब लाया जाएगा, हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, जावेद ने कहा कि राजन को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है और उसकी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। राजन को भारत लाने के लिए जो टीम बाली गई है, उसमें सीबीआइ और दिल्ली पुलिस के अलावा मुंबई पुलिस के अधिकारी भी शामिल हैं। लेकिन उसकी हिरासत का फैसला सीबीआइ करेगी। सूत्रों का कहना है कि डॉन को पहले दिल्ली पुलिस को ही सौंपा जाएगा। लगभग एक पखवाड़े बाद उसे मुंबई पुलिस को सौंपा जा सकता है। यहां पर भी उसकी सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय एजेंसियों के पास ही रहेगा। सिर्फ जांच अधिकारी और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को ही उसके पास जाने की इजाजत होगी।

सीबीआइ मुख्यालय में बैठक

जासं, नई दिल्ली। छोटा राजन की हिरासत के मसले पर मंगलवार को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के वरिष्ठ अधिकारियों की सीबीआइ मुख्यालय में कई घंटे तक गोपनीय बैठक हुई। सुरक्षा कारणों से राजन से जुड़े हर मसले को बेहद गोपनीय रखा जा रहा है। हो सकता है कि उसे तिहाड़ या फिर रोहिणी जेल में रखा जाए।

पढ़ेंः छोटा राजन गैंग के तीन शूटर इलाहाबाद में गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.