Move to Jagran APP

कुपवा़ड़ा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी

सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे हंदवाड़ा (कुपवाड़ा) में एक भीषण मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि एक आतंकी बच निकला।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2016 08:51 PM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2016 09:03 PM (IST)
कुपवा़ड़ा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे हंदवाड़ा (कुपवाड़ा) में एक भीषण मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि एक आतंकी बच निकला। सुरक्षाबलों ने फरार आतंकी को पकड़ने के लिए खराब मौसम के बावजूद तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और बारिश से बचने के लिए तीन आतंकी वुडरवाला जंगल के साथ सटे भट्ट मुहल्ले में अपने एक आश्रयदाता के पास गुरुवार की देर रात पहुंचे थे। सुरक्षाबलों को इसकी भनक लग गई और उन्होंने गांव का रुख किया। घेराबंदी आधी रात के बाद करीब ढाई बजे शुरू हुई। आतंकियों को भी इसका पता चल गया और वे स्थानीय मस्जिद में घुस गए। तड़के जैसे ही अजान हुई और लोग नमाज के लिए मस्जिद में जमा होने लगे, आतंकियों को वहां से भागने का मौका मिल गया, लेकिन जवानों ने उन्हें गांव के बाहरी छोर पर घेर लिया।

जवानों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण की चेतावनी भी दी, लेकिन आतंकियों ने अनसुना कर जंगल की तरफ भागना जारी रखा। उन्होंने जवानों को अपना पीछे आते देख फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियों की बौछार शुरू हो गई।

आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद होने पर जवानों ने मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली। उन्हें वहां बर्फ में गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव मिले। मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन उनके हथियारों के अलावा मुठभेड़ स्थल से मिले सुरागों के आधार पर वह लश्कर के पाकिस्तानी आतंकी बताए जा रहे हैं। आतंकियों से दो एसाल्ट राइफलें, छह मैगजीन, चार अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर और दो वायरलेस सेट बरामद किए गए।

भाजपा ने ओवैसी की तुलना आतंकी हाफिज सईद से की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.