Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: पाक ने सुंदरबनी इलाके में तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में दो जवान शहीद

राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जिसमें दो जवान शहीद हो गए।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 02:06 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: पाक ने सुंदरबनी इलाके में तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में दो जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर: पाक ने सुंदरबनी इलाके में तोड़ा सीजफायर, गोलाबारी में दो जवान शहीद

श्रीनगर, (एएनआइ)। पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। सुंदरबनी इलाके में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जिसमें दो जवान शहीद हो गए। भारतीय सेना सीमा पर जवाबी कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा जम्मू जिले के खौड़ इलाके के अंतर्गत आने वाले केरी सेक्टर में गोलीबारी की खबरें आ रही हैं।

loksabha election banner

भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तें पिछले कुछ समय से बेहद खराब स्थिति से गुजर रहे हैं। पाकिस्‍तान की ओर से लगातार बॉर्डर पर फायरिंग की जा रही है। हमलों पर हाल ही में गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट जारी की है। दो महीने में पाकिस्‍तान की ओर से एलओसी और अंतरराष्‍ट्रीय बॉर्डर पर 633 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार जम्‍मू-कश्‍मीर में एलओसी पर 432 बार और अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर 201 बार जनवरी -फरवरी में सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया। वहीं 2017 में पाकिस्‍तान ने एलओसी पर 860 बार और अंतराष्‍ट्रीय बॉर्डर पर 111 बार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया। सीजफायर के उल्लंघन में जनवरी और फरवरी तक 12 नागरिकों की मौत के साथ 10 जवान भी शहीद हुए। बताया जाता है कि इस समय लॉन्चिंग पैड पर करीब 400 के आसपास आतंकवादी मौजूद हैं जिसमें सबसे ज्यादा आतंकी उरी सेक्टर नौगांव तथा पुंछ में मौजूद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.