बेंगलुरु, पीटीआइ। एक बड़ा विमान हादसा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में उस समय होते-होते टल गया, जब इंडिगो के दो विमान आसमान में आमने-सामने आ गए। अधिकारियों ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। बताया जा रहा है कि यह दुर्घटना 10 मई को हुई, लेकिन इसको लेकर गुरुवार को बयान जारी किया गया है।

इनमें से एक विमान का संचालन कोयंबटूर-हैदराबाद के बीच था तो दूसरे का बेंगलुरु-कोच्चि के बीच। इंडिगो के प्रवक्‍ता ने घटना की पुष्टि की है। प्रवक्‍ता ने बताया कि एक विमान में 162 यात्री और दूसरे में 166 यात्री सवार थे, जब ये हादसा होते-होते बचा। सेकेंड भर के फासले पर दोनों विमान थे, लेकिन सही समय पर सतर्कता बरती गई और कोई भी हादसा होने से टल गया। दोनों विमान की दूरी हवा में महज 200 फीट की दूरी पर थी।

सूत्रों ने बताया कि एयरक्राफ्ट एक्‍सीडेंट इंवेस्टिगेशन बोर्ड ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इससे पहले दो मई को भी ढाका एयर स्पेस में एयर डेक्कन और इंडिगो एयर लाइंस के विमानों के बीच हवा में टक्कर होते-होते बची थी। सूत्रों के अनुसार दोनों विमानों के पायलट को एक स्वचालित चेतावनी प्रणाली से इस बारे में सूचना मिली।

Posted By: Tilak Raj