भोपाल, जेएनएन। प्रदेश में कोरोना संक्रमण काबू से बाहर होता जा रहा है और इससे होने वाली मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। ग्वालियर में दो दिन के नवजात और 25 वर्षीय युवक समेत 7 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। मंगलवार को प्रदेश में कुल 2544 नए मरीज मिले हैं, जबकि 28 लोगों की मौत हुई है। भोपाल में मंगलवार को भी 271 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। संक्रमित मरीजों में भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की डायरेक्टर डॉ. प्रभा देसिकन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल में उप लोकायुक्त सुशील कुमार पॉलो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। ग्वालियर के पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के बड़े भाई महेश चंद्र अग्रवाल ने दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। वहीं 172 लोग संक्रमित पाए गए। नारायण वाटिका मुरार निवासी महिला की प्रसव पूर्व हुई जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। महिला ने रविवार को ऑपरेशन से बच्चे को जन्म दिया। मां के संक्रमित होने के कारण बच्चे की जांच कराई गई थी। सोमवार को बच्चे की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद बच्चे को सुपर स्पेशियलिटी में शिफ्ट किया गया, जहां बच्चे की हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया। मंगलवार की सुबह बच्चे ने दम तोड़ दिया है।

मंत्री हरदीप सिंह डंग सहित खरगोन जिले में 62 नए मरीज

मालवा-निमाड़ के खरगोन जिले में 62 नए कोरोना संक्रमित मिले। भोपाल में कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इनके अलावा उज्जैन में 47, धार में 60, मंदसौर व झाबुआ में 31-31, देवास में 29, खंडवा में 26, शाजापुर में 20, नीमच में 21, रतलाम व आलीराजपुर में 14-14 नए संक्रमित मिले हैं।

महाकोशल-विंध्य में 280 नए संक्रमित

महाकोशल-विंध्य में सतना के मैहर में एक युवक की मौत हो गई। इसके अलावा सतना में पॉजिटिव और भोपाल में निगेटिव पाए गए नागौद विधानसभा क्षेत्र के विधायक के भाई और निजी नर्सिग होम के एक और डॉक्टर समेत 50 नए मरीज मिले। इनमें 24 मरीज सतना के हैं। अंचल में कुल 280 संक्रमित पाए गए हैं। सिवनी में 47, डिंडौरी में 11, उमरिया में 31, मंडला में 21, सीधी में 20, रीवा में 22, बालाघाट में 42 और कटनी में 36 नए मरीज मिले।

भिंड में 49 नए संक्रमित

वहीं भिंड में 49, शिवपुरी में 27, दतिया में 19, मुरैना में 15, श्योपुर में 9 संक्रमित मिले हैं। वहीं, छतरपुर में कोरोना संक्रमण का शिकार तीन लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई और 35 नए मरीज मिले हैं। टीकमगढ़ में 11और निवाड़ी में 6 संक्रमित मिले हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस