Move to Jagran APP

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में दो गिरफ्तार, ऐसे छिपा रखा था सोना

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने सोने की तस्करी कर रहे दो अलग-अलग लोगों को दबोचा हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 11:15 AM (IST)
हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में दो गिरफ्तार, ऐसे छिपा रखा था सोना
हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में दो गिरफ्तार, ऐसे छिपा रखा था सोना

नई दिल्ली, एएनआइ। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने सोने की तस्करी कर रहे दो लोगों को दबोचा है। जानकारी के मुताबिक पहले पकड़े गए एक व्यक्ति के पास से 4 सोने के बिस्किट बरामद हुए है। इनमें 2 बिस्किटों का वजन 250-250 ग्राम बताया गया, तो वहीं बाकी के 2 बिस्किटों का वजन प्रत्येक 50 ग्राम था। गौरतलब है कि ये सोने के बिस्किट ड्रिलिंग मशीन में छुपाए गए थे।

loksabha election banner

वहीं राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हुए दूसरे व्यक्ति के पास से 219 ग्राम सोना बरामद हुआ। जिसे चांदी की प्लेटों और कुकर में छिपाया गया था। यह व्यक्ति दुबई से भारत में प्रवेश कर रहा था।

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में भी शुक्रवार को ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां सोने के भारी खपत बरामद हुई। गाजियाबाद स्थित मोदीनगर में चेकिंग के दौरान 109 किलो सोना पकड़ा गया। बताया गया कि इतनी बड़ी मात्रा में सोना हरिद्वार ले जाया जा रहा था। करोड़ों का सोने की खबर लगते ही तमाम अधिकारी मोदीनगर थाने पहुंच गए। आयकर विभाग की टीम को भी थाने बुलाया गया। हालांकि व्यापक पूछताछ और छानबीन के बाद पूरा मामला सही पाए जाने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। यह सोना कुंदन केयर कंपनी की हरिद्वार स्थित रिफाइनरी ले जाया जा रहा था।


एसपी देहात ने बताया कि सोना दिल्ली एयरपोर्ट से हरिद्वार स्थित रिफाइनरी ले जाया जा रहा था। कुंदन कंपनी के अधिकारियों से बात करने पर सामने आया है कि सोना 18 मार्च को विदेश से आयात हुआ था। इसमें 62.5 किलो सोना दक्षिण अमेरिका के बोलीविया तथा 46 किलो सोना ब्राजील से लाया गया था। इसमें 100 ग्राम सोना सैंपल का भी था। सोने की कीमत करीब 38 से 40 करोड़ के आसपास बताई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.