Move to Jagran APP

Second Wave of Covid-19: नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दो सलाहकारों की कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हुई मौत

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दो सलाहकार और उड्डयन नियामक डीजीसीए के दो अधिकारियों की अभी तक कोविड-19 से मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के दो अधिकारियों की 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान मौत हुई।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 07:43 PM (IST)
Second Wave of Covid-19:  नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दो सलाहकारों की कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हुई मौत
नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दो सलाहकारों की कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हुई मौत। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, एजेंसी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दो सलाहकार और उड्डयन नियामक डीजीसीए के दो अधिकारियों की अभी तक कोविड-19 से मौत हो चुकी है। सरकारी अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। सरकारी सेवा से सेवानिवृत्त हो चुके दोनों सलाहकारों को मंत्रालय ने अनुबंध के आधार पर रखा था। दोनों की 2020 में कोविड-19 की पहली लहर के दौरान मौत हो गई।

loksabha election banner

अधिकारियों ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के दो अधिकारियों की 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान मौत हुई। डीजीसीए के दोनों अधिकारी क्रमश: निदेशक और सहायक निदेशक के पद पर कार्यरत थे।इस साल अप्रैल-मई के दौरान देश कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ। इस साल जनवरी से मई के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय के कुल 44 कर्मचारी पाजिटिव पाए गए। अधिकारियों ने उल्लेख किया कि 2020 में मंत्रालय के केवल 26 कर्मचारी ही पाजिटिव पाए गए थे।

इस वर्ष देश अप्रैल और मई में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ था। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि इस साल जनवरी से मई के बीच नागर विमानन मंत्रालय के कुल 44 कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि इन सभी कर्मचारियों के इलाज पर हुए खर्च का भुगतान केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) और केंद्रीय सेवा (चिकित्सा उपस्थिति) नियमों के अनुसार किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,08,37,222 हो गए हैं, लेकिन उपचाराधीन लोगों की संख्या गिरकर 4,54,118 रह गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.