Move to Jagran APP

चल पैसा दे... विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर मीम्स की बरसात, जल्द होगी भारत वापसी

भगोड़े विजय माल्या के प्रत्यर्पण की खबर वायरल हो गई है और ट्विटर हैंडल पर इसे लेकर जोक्स व मीम्स की बरसात हो रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 11:15 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 11:15 AM (IST)
चल पैसा दे... विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर मीम्स की बरसात, जल्द होगी भारत वापसी
चल पैसा दे... विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर मीम्स की बरसात, जल्द होगी भारत वापसी

नई दिल्ली, एजेंसी। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर पीएनबी, एसबीआई को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या (fugitive Vijay Mallya) से पैसा मांगते हुए दिखाने वाले मीम्स की भरमार है। माल्या के भारत वापस आने की खबर सुनते ही माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर मीम्स की बौछार शुरू हो गई।

loksabha election banner

ऐसा हमेशा होता रहा है किसी भी बड़ी न्यूज के आते ही यूजर्स एक्टिव हो जाते हैं और मीम्स, जोक्स आदि की भरमार सोशल मीडिया के हैंडल पर होने लगती है। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द से जल्द माल्या को भारत वापस भेज दिया जाएगा। यह खबर बुधवार रात को आई और इसे यूजर्स खुद को रोक नहीं पाए और तरह-तरह के मीम्स की भरमार हो गई।

बुधवार को सरकारी सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी आइएएनएस ने बताया कि माल्या की जल्द ही भारत वापसी होगी। बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के फाउंडर माल्या का अगले कुछ दिनों में कभी भी भारत प्रत्यर्पण किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, माल्या के प्रत्यर्पण से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक वरिष्ठ सूत्र ने बताया, 'आनेवाले दिनों में हम किसी भी समय माल्या को ब्रिटेन से वापस भारत ले आएंगे।' हालांकि अभी प्रत्यर्पण की निश्चित तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में माल्या की याचिका खारिज हो चुकी है। भारतीय जांच एजेंसी ने उसके प्रत्यर्पण के लिए सारी कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। सीबीआइ और ईडी की टीमें उसके प्रत्यर्पण पर काम कर रही हैं। इस मामले से जुड़े सीबीआइ के सूत्र ने बताया कि प्रत्यर्पण के बाद हम सबसे पहले उसे कस्टडी में लेंगे क्योंकि उसके खिलाफ हमने सबसे पहले केस दर्ज किया था।

बता दें कि भगोड़े कारोबारी माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की 17 बैंकों से धोखाधड़ी का आरोप है। वह 2016 में देश से फरार हो गया और ब्रिटेन में जाकर रह रहा है। इस माह की शुरुआत में ही माल्या ने ब्रिटिश सुप्रीम कोर्ट में भारत में प्रत्यर्पण के आदेश के खिलाफ अपील दायर की थी जो खारिज हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.