Move to Jagran APP

मुकदमा निपटाने के लिए ट्विटर 5,900 करोड़ चुकाने को तैयार

कैलिफोर्निया के ओकलैंड स्थित जिला जज जान टाइगर ने 17 सितंबर को सुनवाई के दौरान इसे इस वर्ष नवंबर के आखिरी दिनों तक के लिए टाल दिया। Twitter पर आरोप था कि यूजर उसके प्लेटफार्म का किस तरह उपयोग करते हैं इस बारे में उसने निवेशकों को भ्रामक सूचनाएं दीं।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 02:36 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 02:36 AM (IST)
मुकदमा निपटाने के लिए ट्विटर 5,900 करोड़ चुकाने को तैयार
मुकदमा निपटाने के लिए ट्विटर 5,900 करोड़ चुकाने को तैयार

बेंगलुरु, रायटर। ट्विटर इंक (Twitter Inc) ने सोमवार को कहा कि वह शेयरधारकों द्वारा किया गया मुकदमा निपटाने के लिए 80.95 करोड़ डालर यानी लगभग 5,900 करोड़ रुपये चुकाने को तैयार है। कंपनी पर आरोप था कि यूजर उसके प्लेटफार्म का किस तरह उपयोग करते हैं, इस बारे में उसने निवेशकों को भ्रामक सूचनाएं दीं। ट्विटर के खिलाफ इस मुकदमे में सोमवार से नियमित सुनवाई शुरू होने ही वाली थी। लेकिन कैलिफोर्निया के ओकलैंड स्थित जिला जज जान टाइगर ने 17 सितंबर को सुनवाई के दौरान इसे इस वर्ष नवंबर के आखिरी दिनों तक के लिए टाल दिया।

loksabha election banner

मामला निपटाने के लिए करार के दस्तावेज में हालांकि ट्विटर, उसके पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रिचर्ड कास्टोलो और पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) एंथनी नोटो ने किसी भी गलती को स्वीकार या इन्कार करने से मना कर दिया है। हालांकि इसके लिए टाइगर की अनुमति की जरूरत होगी। सोमवार को दोपहर बाद के कारोबार में ट्विटर के शेयर 3.8 फीसद गिरकर 60.11 डालर के भाव पर आ गए।

माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर ने एक नया फीचर Super Follows को कुछ दिन पहले ही लांच किया है। रोचक बात यह है कि इसकी मदद से क्रिएटर्स हर महीने पैसे कमा सकेंगे। यह नया फीचर Super Follows ट्विटर के मोनेटाइजेशन की ही हिस्सा है। कनाडा और अमेरिका के यूजर्स को Super Follows को अपडेट मिल गया है और अन्य सर्किल में जल्द ही इसे जारी किया जाएगा। 

नए फीचर के तहत ट्विटर यूजर्स अपने फालोअर्स से हर माह करीब 220 रुपये शुल्क ले सकते हैं। इसके बदले में फालोअर्स को स्पेशल कंटेंट, न्यूजलेटर, बिहाइंड द सीन आदि मिलेंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपके पास कम-से-कम 10,000 फालोअर्स होना अनिवार्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.