Move to Jagran APP

ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, अब अापको नहीं दिखेंगे गलत या अपशब्द वाले ट्वीट

ट्रोलर्स पर ट्विटर से सख्ती दिखाते हुए अहम फैसला लिया है। अब ट्विटर पर आपको गलत या अपशब्द वाले ट्वीट नजर नहीं आएंगे।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 02:23 PM (IST)
ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, अब अापको नहीं दिखेंगे गलत या अपशब्द वाले ट्वीट
ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, अब अापको नहीं दिखेंगे गलत या अपशब्द वाले ट्वीट

नई दिल्ली (एएनआइ)। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ऑनलाइट ट्रोल के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करते हुए एक कदम और आगे बढ़ाया है। अब ट्विटर पर आपको गलत या अपशब्द वाले ट्वीट नजर नहीं आएंगे। ट्विटर ने ऐसे ट्वीट्स को हटाने का फैसला लिया है। माना जा रहा है कि ट्विटर ने यह कदम अपनी लोकप्रियता और रैकिंग को बनाए रखने के लिए किया है। इसके तहत अब यूजर्स ट्विटर पर किसी के ट्वीट पर गलत कमेंट नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा अब आपको कोई गलत शब्द भी सर्च में नहीं दिखाई देगा। ट्विटर का ये कदम इसी हफ्ते से पूरी दुनिया में लागू हो जाएगा।

loksabha election banner

सोशल प्लेटफॉर्म पर बढ़ी ट्रोलर्स की संख्या

जैसे-जैसे सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बढ़ा है, वैसे-वैसे ट्रोलर्स की संख्या भी बढ़ी है। सोशल मीडिया पर आए दिन लोग अपनी भड़ास निकलाते नजर आते हैं। ऐसे में कई यूजर्स अपनी भड़ास निकालते-निकालते भाषा का भी ध्यान नहीं रखते हैं और अपशब्द व गाली-गलौच पर उतर आते हैं। ऐसे में ट्विटर का ये कदम उनके यूजर्स के लिए काफी महत्व रखता है। हाल ही में ट्विटर ने अपने यूजर्स को रिपोर्ट करने का भी विकल्प दिया है, ताकि ऐसी स्थिति जहां वे असहज महसूस करें तो इसकी शिकायत कर सकें।

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने कहा यह परिवर्तन सोशल मीडिया कंपनी द्वारा किया गया है ताकि इसे स्वस्थ वार्तालाप सुनिश्चित किया जा सके। ट्विटर ट्रोल को नियमों का उल्लंघन करना अब भारी पड़ेगा। कंपनी बेहतर भविष्य की ओर एक गंभीर कदम उठा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.