Move to Jagran APP

यूएन में भारतीय राजदूत अकबरुद्दीन का ट्विटर हैंडल हैक, लगाया गया पाकिस्‍तान का झंडा

यूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद इसमें पाकिस्तान के राष्ट्रपति का फोटो डाल दिया।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 08:11 PM (IST)
यूएन में भारतीय राजदूत अकबरुद्दीन का ट्विटर हैंडल हैक, लगाया गया पाकिस्‍तान का झंडा
यूएन में भारतीय राजदूत अकबरुद्दीन का ट्विटर हैंडल हैक, लगाया गया पाकिस्‍तान का झंडा

नई दिल्ली (पीटीआई)। अज्ञात हैकरों ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट रविवार सुबह हैक कर लिया। हैकरों ने उस पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति का फोटो डाल दिया था। अकबरुद्दीन ने कहा कि उन्हें हतोत्साहित करने के लिए ऐसा किया गया।

loksabha election banner

हैकरों के विदेश में रहने का संदेह जताया गया है। उन्होंने भारतीय राजदूत का ट्विटर अकाउंट @अकबरुद्दीनइंडिया से @अकबरुद्दीनसैयद कर दिया था। साथ ही दो फोटो और एक वीडियो डाल दिया था। एक फोटो पाक राष्ट्रपति मामून हुसैन का था और दूसरा तुर्की और पाकिस्तान के झंडे का। दिवंगत भारतीय अभिनेता राज कपूर की फिल्म का गीत 'आवारा हूं' का वीडियो भी डाला गया था।

हैक किए जाने का पता चलने पर ट्विटर हैंडल को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। ट्विटर ने बाद में इसे बहाल कर दिया और हैकिंग की इसकी जांच शुरू कर दी। अकबरुद्दीन ने ट्वीट कर कहा, 'मैं वापस आ गया हूं। हैक करने से ज्यादा यह मुझे हतोत्साहित करने के लिए था। मदद करने के लिए ट्विटर इंडिया और अन्य बहुत से लोगों को धन्यवाद।' नेट से जुड़े लोगों को इस साइबर हमले का पता चला और उन्होंने हैक किए गए अकाउंट पर डाले गए दोनों फोटो और वीडियो को रीट्वीट किया।

यह भी पढ़ें: लीक हो सकती है व्हाट्सएप की जानकारी, ग्रुप चैट को किया जा सकता है हैक- रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: नगीना विधायक के भाई के घर ताले काटकर लाखों की चोरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.