नई दिल्ली (पीटीआई)। अज्ञात हैकरों ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन का ट्विटर अकाउंट रविवार सुबह हैक कर लिया। हैकरों ने उस पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति का फोटो डाल दिया था। अकबरुद्दीन ने कहा कि उन्हें हतोत्साहित करने के लिए ऐसा किया गया।

हैकरों के विदेश में रहने का संदेह जताया गया है। उन्होंने भारतीय राजदूत का ट्विटर अकाउंट @अकबरुद्दीनइंडिया से @अकबरुद्दीनसैयद कर दिया था। साथ ही दो फोटो और एक वीडियो डाल दिया था। एक फोटो पाक राष्ट्रपति मामून हुसैन का था और दूसरा तुर्की और पाकिस्तान के झंडे का। दिवंगत भारतीय अभिनेता राज कपूर की फिल्म का गीत 'आवारा हूं' का वीडियो भी डाला गया था।

हैक किए जाने का पता चलने पर ट्विटर हैंडल को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। ट्विटर ने बाद में इसे बहाल कर दिया और हैकिंग की इसकी जांच शुरू कर दी। अकबरुद्दीन ने ट्वीट कर कहा, 'मैं वापस आ गया हूं। हैक करने से ज्यादा यह मुझे हतोत्साहित करने के लिए था। मदद करने के लिए ट्विटर इंडिया और अन्य बहुत से लोगों को धन्यवाद।' नेट से जुड़े लोगों को इस साइबर हमले का पता चला और उन्होंने हैक किए गए अकाउंट पर डाले गए दोनों फोटो और वीडियो को रीट्वीट किया।

यह भी पढ़ें: लीक हो सकती है व्हाट्सएप की जानकारी, ग्रुप चैट को किया जा सकता है हैक- रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: नगीना विधायक के भाई के घर ताले काटकर लाखों की चोरी

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021