Move to Jagran APP

भारत में मना जश्‍न, पाक में गुस्‍साए समर्थकों ने तोड़ दिए टीवी

विश्व कप के पहले ही मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने के बाद पूरे देश में जहां जश्न मना वहीं इस जीत के बाद सीमा पर मौजूद जवान भी खुशी से झूम उठे। उधर, पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में मानो वीरानी छा गई।

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 16 Feb 2015 08:21 AM (IST)Updated: Mon, 16 Feb 2015 10:23 AM (IST)
भारत में मना जश्‍न, पाक में गुस्‍साए समर्थकों ने तोड़ दिए टीवी

नई दिल्ली। विश्व कप के पहले ही मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराने के बाद पूरे देश में जहां जश्न मना वहीं इस जीत के बाद सीमा पर मौजूद जवान भी खुशी से झूम उठे। उधर, पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में मानो वीरानी छा गई। लोग अपनी टीम की हार से बेहद मायूस नजर आ रहे थे।पाकिस्तान टीम के समर्थक इस हार को पचा नहीं पाए और अपना आपा खो बैठे। पाकिस्तानी समर्थक हार से इस कदर बौखला उठे हैं कि उन्होंने अपने टीवी सेट भी तोड़ डाले हैं।

loksabha election banner

एडिलेड में मोहित शर्मा के सोहेल खान के रूप में पाकिस्तान का आखिरी विकेट लेने के साथ ही प्रशंसक खुशियां मनाने लगे। लोगों ने ढोल बजाकर और सड़कों पर पटाखे चलाकर जश्न मनाया। इसके साथ ही लोगों ने मिठाइयां भी बांटीं।

सीमा सुरक्षा बल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों के बीच जश्न का माहौल है। फिलहाल आपस में मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया जा रहा है।" रांची में धोनी के घर के सामने उनके फैंस क्लब ने मिठाइयां बांटीं और जश्न मनाया।

उधर, भारतीय टीम से लगातार छठी बार हार मिलने के साथ ही सरहद पार पूर्व क्रिकेटरों, जानकारों, आलोचकों और प्रशंसकों के बीच निराशा छा गई। हर कोई अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन और भारतीय टीम से हार के सिलसिले को रोकने की उम्मीद कर रहा था।

कराची में कई स्थानों पर मैच देखने के लिए बड़े स्क्रीन लगाए गए थे और लोग इन जगहों पर बड़ी संख्या में जमा हुए थे। मैच के दौरान जब पाकिस्तानी टीम अच्छा कर रही थी तो लोग गाड़ियों के हॉर्न बजाकर और हवा में गोलियां चलाकर जश्न मना रहे थे। परंतु टीम के हारने के साथ प्रशंसक मायूस हो गए। कई लोग इस हार से इतने नाराज हुए कि उन्होंने अपने टेलीविजन सेट तोड़ दिए।

वर्ल्ड कपः भारत का पाकिस्तान पर विजयी 'छक्का'

भारत-पाकिस्तान महामुकाबले का स्कोर बोर्ड देखने के लिए यहां क्िलक करें

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.