Move to Jagran APP

उफनती नदी में इस तरह बह गया ट्रक, रेस्क्यू कर बचाई तीन लोगों की जान

ड्राइवर ने सीधे पुल पर ट्रक को उतार दिया। देखते देखते ट्रक अनियंत्रित होकर बहने लगा और पुल से नीचे नदी में गिर गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 08:35 PM (IST)
उफनती नदी में इस तरह बह गया ट्रक, रेस्क्यू कर बचाई तीन लोगों की जान
उफनती नदी में इस तरह बह गया ट्रक, रेस्क्यू कर बचाई तीन लोगों की जान

धमतरी। छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का कहर जारी है। पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश की वजह से विभिन्न क्षेत्रों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। पुलों के ऊपर से पानी की तेज लहरें बह रही हैं। इनकी वजह से कई जगहों पर हादसे होने की खबरें आ रही हैं। इसी तरह की एक घटना सोमवार सुबह धमतरी क्षेत्र में घटी। यहां नगरी मार्ग पर कुकरेल गांव के पास पुल के ऊपर से पानी बह रहा था।

तेज लहरों के बीच एक ट्रक ड्राइवर को लगा कि वह भारी भरकम ट्रक को आसानी से नदी के पार ले जाएगा। बहुत से लोगों ने उसे रोकने का प्रयास भी किया, लेकिन ट्रक ड्राइवर ने किसी की न सुनी और सीधे पुल पर ट्रक को उतार दिया। देखते देखते ट्रक अनियंत्रित होकर बहने लगा और पुल से नीचे नदी में गिर गया। ट्रक में ड्राइवर सहित तीन लोग सवार थे। ट्रक को बहता देख आस-पास के लोग सतर्क हो गए। तुरंत राहत और बचाव दल से संपर्क किया गया। इस बीच तीनों लोग ट्रक पर ही बैठे रहे।

करीब एक घंटे चले रेस्क्यू अभियान के बाद तीनों को नदी की लहरों के बीच से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। खराब मौसम के बाद राज्य में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के कई इलाकों में आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है।
 

loksabha election banner

उफान मारते नाले में फंसे बाइक सवार, पहिया पकड़कर लटका रहा युवक
मैनपुर। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के रसेला फूलबाहरा क्षेत्र में उफान मारते नाले को पार करने के चक्कर में सोमवार को दो बाइक सवार बुरी तरह लहरों में फंस गए। पहले तो वे नाले में यह सोचकर उतर गए कि इसे आसानी से बाइक के सहारे पार कर लेंगे, लेकिन इसी बीच बाइक बंद होकर लहरों के साथ बहने लगी। बाइक को बहने से बचाने के चक्कर में एक व्यक्ति एनिकेट से नाले के नीचे गिर गया।

लगातार लहरें उसके ऊपर से होकर गुजरती रहीं और वह बाइक के पहिए को थामकर जैसे-तैसे लहरों से उबरने की कोशिश करता रहा। काफी देर की मशक्कत के बाद दूसरे साथी की मदद से वह बहते पानी से बाहर निकल पाया। इसके बाद दोनों ने मिलकर जैसे-तैसे बाइक को नाले से बाहर निकला।

इस बड़े नाले का पानी सीधे जाकर पैरी नदी में मिलता है। नाले की धारा अभी किसी नदी से कम नहीं है। बाइक सवारों की किस्मत अच्छी थी कि वे इस नाले से बाहर निकल गए वर्ना एक गंभीर हादसा यहां हो सकता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.