Move to Jagran APP

त्रिपुरा में कोरोना वायरस के नए मामले, 24 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

त्रिपुरा में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 24408 हो गई है। साथ ही 200 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मौत हो गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 03:20 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 03:20 PM (IST)
त्रिपुरा में कोरोना वायरस के नए मामले, 24 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
त्रिपुरा में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं।

अगरतला, पीटीआइ। भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अब तक देश में 57 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं। हालांकि, देश में ठीक होने वालों की संख्या अधिक हैं। इसी बीच त्रिपुरा में भी कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि त्रिपुरा में शनिवार को सीओवीआईडी ​​-19 के लिए कम से कम 278 से अधिक लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया, जो स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस टैली को 24,408 तक पहुंचा दिया। उन्होंने कहा कि तीन और लोगों के संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 265 हो गई।

पश्चिम त्रिपुरा जिला, जिसमें से राज्य की राजधानी अगरतला एक हिस्सा है, 265 सीओवीआईडी ​​-19 की मौतों में से 146 के लिए जिम्मेदार है, अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में त्रिपुरा में 6,151 सक्रिय कोरोनावायरस के मामले हैं, जबकि 17,969 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि तीन-तीन मरीज दूसरे राज्यों में चले गए हैं। जी बी पंत अस्पताल से कम से कम 502 रोगियों को छुट्टी दे दी गई थी, शुक्रवार को राज्य में COVID19 रोगियों के लिए मुख्य रेफरल अस्पताल है क्योंकि वे बीमारी से उबर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक सीओवीआईडी ​​-19 के लिए 3,78,123 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

बात करें देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या की तो देश में कोरोना वायरस के 960969 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 4849584 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण देश में अब तक 93379 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों में भारत तीसरे स्थान  से उछलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि, दुनिया में बाकी देशों के मुकाबले भारत में कोरोना से सबसे अधिक लोग ठीक हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.