अगरतला,पीटीआइ। त्रिपुरा में कांग्रेस भवन के सामने कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख बिरजीत सिन्हा के साथ ही लगभग 19 लोग घायल हो गए। यह झड़प विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम आने के बाद हुई। इस दौरान स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। बता दें इस उपचुनाव में बीजेपी को तीन और कांग्रेस ने एक सीट जीती है। पूरे डाकघर चौमुहानी क्षेत्र जहां कांग्रेस भवन स्थित है, झड़प के बाद वीरान हो गया है।

जानिए क्या है, पूरा मामला

"कांग्रेस मीडिया प्रभारी आशीष कुमार साहा ने कहा, “जुबिलेंट कांग्रेस समर्थक अगरतला विधानसभा सीट पर विजयी उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मन के साथ दोपहर करीब 1 बजे मतगणना हॉल से कांग्रेस भवन लौट आए। "जब वे दोपहर के भोजन की तैयारी कर रहे थे, तो भाजपा समर्थकों के एक मजबूत समूह ने कांग्रेस भवन पर हमला किया। त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष के सिर पर ईटों से वार किया गया, जबकि रोमी मिया के रूप में पहचाने जाने वाले एक कांग्रेस कार्यकर्ता को भाजपा समर्थकों ने चाकू मार दिया।" उन्होंने आरोप लगाया कि युवा मोर्चा के एक नेता के नेतृत्व में भाजपा समर्थकों ने इमारत पर ईटों की बारिश की और उसके सामने खड़ी कई मोटरसाइकिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया। साहा ने आरोप लगाया कि जब हमला हुआ तो पुलिस चुप रही।

बीजेपी ने लगाया आरोप

दूसरी ओर, सूचना और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस समर्थकों ने पहले दिन में अगरतला नगर निगम (एएमसी) की भाजपा पार्षद शिल्पी सेन पर ईटें फेंकी थीं और उस घटना ने पार्टी समर्थकों को नाराज कर दिया था। "कांग्रेस प्रायोजित हमले में हमारी पार्टी के लगभग छह समर्थक घायल हो गए। वे उपचुनाव में चार विधानसभा सीटों में से एक पर जीत हासिल करने के बाद परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। वे सीपीआई (एम) की मदद से सत्ता में लौटने का सपना देख रहे हैं। "

पुलिस ने जारी किया बयान

पुलिस ने कहा कि तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है लेकिन अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "टीपीसीसी अध्यक्ष को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस कांग्रेस समर्थक को चाकू मारा गया था, उसका भी इलाज चल रहा है। भाजपा के एक समर्थक की पहचान विशाल चक्रवर्ती के रूप में हुई है, जिसके सिर में चोट आई और उसे 12 टांके लगाए गए।" रॉय बर्मन के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और घटना पर एक प्रतिनिधिमंडल सौंपा। चौधरी ने कहा कि भाजपा नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की है और भाजपा पार्षद और अन्य पर हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Edited By: Shashank Shekhar Mishra