Move to Jagran APP

फोन पर बात करते हॉस्टल की बालकनी से गिरा ट्रिपल आइटीडीएम का छात्र, मौत

छात्र फोन पर बात करते-करते गुरुवार शाम हॉस्टल की बालकनी से नीचे गिर गया। साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 10:57 PM (IST)
फोन पर बात करते हॉस्टल की बालकनी से गिरा ट्रिपल आइटीडीएम का छात्र, मौत
फोन पर बात करते हॉस्टल की बालकनी से गिरा ट्रिपल आइटीडीएम का छात्र, मौत

नईदुनिया, जबलपुर। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन मैन्युफेक्चरिंग (ट्रिपल आइटीडीएम) का एक छात्र फोन पर बात करते-करते गुरुवार शाम हॉस्टल की बालकनी से नीचे गिर गया। साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। स्वजन जहां उसकी मौत पर संदेह जाहिर कर रहे हैं, वहीं इंस्टीट्यूट प्रशासन इसे महज हादसा बता रहा है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात करीब आठ बजे हॉस्टल की तीन नंबर इमारत की बालकनी से बीटेक (ईसीई ब्रांच) तृतीय वर्ष का छात्र सचिन केशरी गिर पड़ा। वह बालकनी की रेलिंग पर बैठकर फोन पर बात कर रहा था। यकायक वह सिर के बल गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सचिन के नीचे गिरते ही फौरन उसे सिटी अस्पताल ले जाया गया। रातभर इलाज चला, लेकिन शुक्रवार सुबह नौ बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संस्थान के निदेशक प्रो.संजीव जैन ने बताया कि सचिन झारखंड के हजारीबाग का रहने वाला था। स्वजन शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव लेकर गृहनगर रवाना हो गए।

स्वजनों की संदेह की यह वजह

हॉस्टल की तीसरे मंजिल की छत पर सीसीटीवी नहीं था। छात्र गिरा कि उसे धक्का देकर गिराया गया, यह साफ नहीं हो रहा है। अभी तक यह नहीं पता चला कि घटना के वक्त सचिन अकेले था या उसके साथ कोई और भी था। स्थानीय रिश्तेदारों ने मामले को संदिग्ध मानते हुए पुलिस से विस्तृत जांच करवाने की मांग की है। हालांकि निदेशक ने कहा कि पूरे मामले की विस्तृत जांच पुलिस खुद कर रही है।

पुलिस ने बताया कि छात्र को सिर और दाएं हाथ में गंभीर चोटें लगी थीं। यहां एक निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। फॉरेंसिक दल मामले की जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि संतुलन बिगड़ने से वह रेलिंग से नीचे गिर गया। मोबाइल पर बात करते वक्त अक्सर लोग यह भूल जाते हैं कि वह कहां खड़े हैं। इसकी वजह से हादसे के शिकार हो जाते हैं। आईआईटीडीएम की घटना में भी यही हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.