Move to Jagran APP

त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, अध्‍यक्ष की छड़ी लेकर भागा TMC एमएलए

त्रिपुरा विधानसभा में मंत्री को केबिनेट से हटाने की मांग पर जमकर हंगामा हुआ इस बीच टीएमसी विधायक अध्‍यक्ष की छड़ी लेकर भाग खड़ा हुआ।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 20 Dec 2016 12:03 PM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2016 02:05 PM (IST)
त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, अध्‍यक्ष की छड़ी लेकर भागा TMC एमएलए

अगरतला (एएनआई)। वन मंत्री नरेश जमातिया और अगरतला नगरपालिका के सदस्य मृणमय सेन से जुड़े निजी आरोपों पर त्रिपुरा विधानसभा में सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। इस हंगामे के बीच तृणमूल कांंग्रेस के विधायक विधानसभा अध्यक्ष की छड़ी लेकर सदन से बाहर भाग गए।

loksabha election banner

यह सब तब हुआ जब शून्यकाल के दौरान तृणमूल विधायक और विपक्ष के पूर्व नेता सुदीप राय बर्मन ने एक अखबार में प्रकाशित मुद्दे को उठाया। इसके बाद जमातिया खड़े हो गए और कहा कि अखबार में प्रकाशित आरोप निराधार है और उनकी छवि खराब करने की साजिश है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने अखबार के खिलाफ अदालत में मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

इसके बाद विधानसभा में मौजूद विपक्षी पार्टियों ने जमातिया और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मामले में मुख्यमंत्री माणिक सरकार के बयान की मांग की। इसके बाद विपक्षी सदस्य सदन के बीचोंबीच आ गए और मामले में अध्यक्ष रमेंद्र देवनाथ से चर्चा कराने की मांग की। इसी बीच सुदीप राय बर्मन अध्यक्ष की छड़ी उठाकर सदन से बाहर निकल गए।

हालांकि, उन्होंने लॉबी में वाच एंड वार्ड कर्मचारियों को यह सौंप दिया। विधानसभा में इस घटना के बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष ने इस घटना और बर्मन द्वारा उनकी छड़ी लेकर जाने की कड़े स्वर में निंदा की। उन्होंने इसे संसदीय परंपराओं, व्यवहार और प्रक्रिया के खिलाफ बताया।

घटना के बाद स्पीकर ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि पहले बिना कोई नोटिस दिए शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाया गया। इसके बाद विपक्षी दल के नेता वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे। इसी बीच अचानक बर्मन ने छड़ी को उठाया और सदन के बाहर भाग गए। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। गौरतलब है कि त्रिपुरा विधानसभा में इस तरह की यह पांचवी घटना है।

त्रिपुरा से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.