Move to Jagran APP

SC के फैसले से आहत मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस वीके ताहिलरमानी ने दिया इस्‍तीफा

चीफ जस्‍टिस के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा होते ही विजया के ताहिलरमानी का ट्रांसफर मेघालय कर दिया गया जिसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 01:18 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 01:31 PM (IST)
SC के फैसले से आहत मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस वीके ताहिलरमानी ने दिया इस्‍तीफा
SC के फैसले से आहत मद्रास हाईकोर्ट की चीफ जस्‍टिस वीके ताहिलरमानी ने दिया इस्‍तीफा

नई दिल्‍ली, प्रेट्र। पिछले साल अगस्‍त माह में मद्रास हाई कोर्ट की चीफ जस्‍टिस के पद पर नियुक्‍त विजया ताहिलरमानी का तबादला मेघालय कर दिया गया। तबादले के इस आदेश पर पुनर्विचार के लिए उन्‍होंने सु्प्रीम कोर्ट कोलेजियम से अपील की जिसे ठुकरा दिया गया, इसके बाद उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंप दिया।

loksabha election banner

इस्‍तीफे की एक कॉपी उन्‍होंने चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई को भी सौंपा है। चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाले कोलेजियम ने जस्‍टिस ताहिलरमानी का ट्रांसफर किया था। पिछले साल 8 अगस्‍त को ताहिलरमानी को मद्रास हाई कोर्ट का चीफ जस्‍टिस नियुक्‍त किया गया था। कोलेजियम ने 28 अगस्‍त को उनके ट्रांसफर का प्रस्‍ताव रखा। इसके बाद ही वे इस प्रस्‍ताव पर पुन: विचार का आग्रह कर रहीं हैं। कोलेजियम से उनके आग्रह को ठुकराए जाने का उन्‍होंने विरोध भी किया था।

चीफ जस्‍टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसए बोबडे, एनवी रमना, अरुण मिश्रा और आर. नरीमन वाले कोलेजियम ने जस्टिस ताहिलरमानी के उस अनुरोध को ठुकरा दिया। कोलेजियम ने कहा कि जस्टिस ताहिलरमानी के अनुरोध पर विचार करना संभव नहीं है क्योंकि मेघालय हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस एके मित्तल का ट्रांसफर पहले ही मद्रास हाई कोर्ट में किया जा चुका है।

 सुप्रीम कोर्ट में जज बनेंगे चार मुख्य न्यायाधीश, केंद्र से इन नामों पर होगी सिफारिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.