नई दिल्ली, एएनआइ। कोरोना के कर्मवीरों को सलाम करने के लिए पूरे देश में रविवार शाम पांच बजे ताली और थाली बजाई गई। सोशल मीडिया में भी इसको लेकर युवाओँ का जोश देखने को मिला। फेसबुक से लेकर ट्विटर तक लोग ताली, थाली और घंटी बजाने के वीडियों शेयर किए जा रहे हैं। वहीं, रविवार दोपहर से ही ट्विटर पर इसको लेकर कई ट्रेंड चलते रहे जिसमें #5baje5mniute मुख्य रहा। इसके बाद ट्विटर पर #GhantiBajao टॉप ट्रेंड बना हुआ है। 

भारत ही नहीं विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने भी कोरोना से लड़ाई में शामिल लोगों के हौसला बढ़ाने के लिए शाम पांच बजे ताली बजाई। सिंगापुर के लोगों ने अपने घर के बालकनी में खड़े होकर शाम 5 बजे ताली बजाई। ताकि कोरोनो वायरस महामारी में भारत में आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया जा सके।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए 'जनता कर्फ्यू' में भाग लेने के लिए लोगों से आग्रह किया था कि वे उन सभी का आभार व्यक्त करें जो देश को COVID-19 से मुक्त बनाने के लिए चौबीस घंटे काम कर रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई बड़े ही नहीं छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल होकर और लोगों को हौसला बढ़ा रहें हैं। रविवार को पांच बजते ही घर की छतों में बच्चों ने जमकर ताली और थाली बजाई।  

प्रधानमंत्री मंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि लोग अपनी छतों, बालकनियों या खिड़कियों पर घंटा बजाकर, तालियां बजाकर या शंख बजाकर सभी के लिए 5 मिनट के लिए आभार व्यक्त करें जो चौबीस घंटे काम कर रहे हैं ताकि हमारा देश कोरोना वायरस से मुक्त हो जाए। इसके बाद ही लोगों ने जागरुकता दिखाते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का सपोर्ट किया और पांच बजे घरों की बालकनी में ताली, थाली और घंटी बजाकर हौसला बढ़ाया।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस