नई दिल्ली। कहते हैं कि सत्ता पूर्णतया भ्रष्ट होती हैं। सियासत में जब जब सेक्स का तड़का लगता है अवाम शर्मसार होती है और अपनी आंखों में बसाए उस सियासत दां को आसमान से जमीन पर पटक देती है। सेक्स और सियासत का कॉकटेल राजनेताओं को मदहोश कर देता है। यह नशा जब तक उतरता है तब तक ऐसे राजनेता जमीन चाटते नजर आते हैं। चलिए ऐसे ही चंद मामलों पर नजर डालते हैं जो कभी सियासत में सितारे हुआ करते थे और आज खाक छान रहे हैं।

गीतिका शर्मा और गोपाल कांडा

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा आत्महत्या मामले में आरोपी हरियाणा का पूर्व मंत्री गोपाल कांडा तिहाड़ जेल में काफी परेशान है। गीतिका की मां अनुराधा की खुदकुशी के बाद वह आधी रात में घबराकर उठ जाता है और चिल्लाकर पानी मांगने लगता है। इससे जेल के संतरी और सुरक्षाकर्मी परेशान हैं। कांडा बोतल बंद मिनरल वाटर इस्तेमाल करता है। इन दिनों वह खूब पानी पी रहा है। गौरतलब है कि गोपाल कांडा पर गीतिका शर्मा को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप है। गोपाल कांडा की अय्याशी की कहानियों से खबरों का बाजार गर्म रहा करता था।

अमरमणि और मधुमिता

सेक्स और सियासत सुख की परिणिति क्या होती है, मधुमिता शुक्ला हत्याकांड इसका जीता जागता प्रमाण है। 2003 में लखनऊ के पेपरमिल आवास पर मधुमिता की गोली मार कर हत्या कर दी गई। अविवाहित मधुमिता का पोस्टमार्टम होने पर उसके गर्भवती होने का पता चला। मामला खुलते खुलते तत्कालीन स्टांप और रजिस्ट्रेशन राज्य मंत्री अमरमणि त्रिपाठी तक जा पहुंचा जो मधुमिता पर मेहरबान थें। मधुमिता हत्याकांड में उम्रकैद की सजा पाए अमरमणि सियासत में कभी सितारे हुआ करते थें।

चांद-फिजा का प्यार

हरियाणा की पूर्व उप-महाधिवक्ता फिजा उर्फ अनुराधा बाली की उनके चंडीगढ़ के घर से लाश मिली। अनुराधा उस समय सुर्खियों में आई थीं जब उसने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भजनलाल के बेटे व पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन से धर्म परिवर्तन कर शादी कर ली थी। बाद में चंद्रमोहन ने उनसे पल्ला झाड़ लिया था।

नारायण दत्त तिवारी सेक्स स्कैंडल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी भी सेक्स स्कैंडल में फंसे थे। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल रह चुके तिवारी को एक सेक्स स्कैंडल के चलते ही अपना पद गंवाना पड़ा था। इतना ही नहीं उच्च न्यायालय ने पिछले साल 27 जुलाई को डीएनए रिपोर्ट पढ़ी थी, जिसमें तिवारी को रोहित का जैविक पिता बताया गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप