Move to Jagran APP

आज की बड़ी खबरें, जिस पर है देश और दुनिया की नजरें

आज की बड़ी खबरें देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें सोमवार 30 जुलाई 2020 की प्रमुख खबरें।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 08:25 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 08:25 AM (IST)
आज की बड़ी खबरें, जिस पर है देश और दुनिया की नजरें
आज की बड़ी खबरें, जिस पर है देश और दुनिया की नजरें

नई दिल्ली,जेएनएन। राजस्थान विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र और अशोक गहलोत सरकार के बीच टकराव अब खत्म होता दिख रहा है। राज्यपाल और सरकार के बीच विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर सहमति बन गई।राम मंदिर का भूमिपूजन करने आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत को अयोध्या तेजी से सज-संवर रही है। यहां गली-गली में रामायण के प्रसंग उकेरे जा रहे हैं। इसी बीच  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। दिल्ली, हरियाणा , पंजाब व पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा तथा एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।  कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। दुनियाभर में अब तक कोरोना के एक करोड़ 70 लाख के करीब मामले सामने आ गए हैं और छह लाख 62 हजार लोगों की मौत हो गई है। 

loksabha election banner

राजस्थान: राज्यपाल ने 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने के आदेश जारी किए

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाने के आदेश जारी किए। राज्यपाल ने अपने आदेश में यह भी निर्देश दिया है कि विधानसभा सत्र के संचालन के दौरान कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जारी किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार सभी उपाय किए जाएं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व विधानसभा स्पीकर डॉ. सी.पी. जोशी ने बुधवार को राज्यपाल से अलग-अलग मुलाकात कर उन्हे विश्वास दिलाया कि कोरोना महामारी को लेकर उनकी आशंका का पूरा ध्यान रखा जाएगा। पूरी खबर पढ़ें

अयोध्या: गली-गली में उकेरे जा रहे रामायण के प्रसंग

राम मंदिर का भूमिपूजन करने आ रहे प्रधानमंत्री के स्वागत को अयोध्या तेजी से सज-संवर रही है। इस साज-शृंगार में अवधपुरी का गौरवमयी अतीत दिख रहा है, तो गौरवशाली आज भी चमक रहा है। भूत और वर्तमान का यह सुंदर समागम राममय है, जो गली-गली में रामायण के प्रसंगों में मगन चित्रकारों की तूलिका से झरते राम-रंग से आकार पा रहा है। पूरी खबर पढ़ें

अनलॉक-3 के दिशानिर्देश जारी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। नई गाइडलाइन में रात के दौरान लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया गया है। नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को पांच अगस्त 2020 से खोलने की अनुमति होगी। पूरी खबर पढ़ें

दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना

दिल्ली, हरियाणा , पंजाब व पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा तथा एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होगी। पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर छिटपुट वर्षा होगी। जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी व पहाड़ों में भुस्खलन की संभावना है। 

दुनियाभर में अब तक कोरोना के करीब एक करोड़ 70 लाख मामले

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। दुनियाभर में अब तक कोरोना के एक करोड़ 70 लाख के करीब मामले सामने आ गए हैं और छह लाख 62 हजार लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां अभी तक कोरोना के 44 लाख ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं ब्राजील में 25 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.