Move to Jagran APP

Today Weather Update: उमस से परेशान दिल्ली तो यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम के ताजा अपडेट

Today Weather Update मौसम विभाग की तरफ से देश के कई राज्यों के लिए लगातार भारी बारिश की चेतावनी दी जार रही है। वहीं राजधानी दिल्ली उमसभरी गर्मी से जूझ रही है। जानें मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा अपडेट।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 09:39 AM (IST)
Today Weather Update: उमस से परेशान दिल्ली तो यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम के ताजा अपडेट
उमस से परेशान दिल्ली तो यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम के ताजा अपडेट

नई दिल्ली, जेएनएन। Today Weather News: मानसूनी दस्तक के बाद से पूरा देश झमाझम बारिश से भीग चुका है। आलम यह है कि अभी तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। वहीं उत्तर भारत के लोग उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, 14 अगस्त तक यूपी-बिहार में भारी बारिश जारी रहेगी। हालांकि बुधवार को मौसम विभाग (IMD) ने बताया था कि मौजूदा कमजोर मानसून का असर 15 अगस्त तक देशभर में जारी रहेगा। आइएमडी ने पंजाब, हरियाणा सहित दक्षिण के तमिलनाडु और केरल के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि इन दोनों राज्यों में अगले पांच दिनों व्यापक बारिश के आसार हैं।

loksabha election banner

देश के इन राज्यों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट

वहीं बंगाल और सिक्किम में भी 14 अगस्त तक छिटपुट से लेकर व्यापक बारिश जारी रह सकती है। बता दें कि बंगाल में कई इलाके इस वक्त बाढ़ की चपेट में भी आज चुके हैं। उधर, असम व मेघालय में 13 अगस्त तक कहीं-कहीं अत्यधिक बारिश की संभावना जताई जा रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में 14 अगस्त बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं हिमाचल में 15 अगस्त बारिश का दौरा रहने का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 14 और उत्तराखंड में 15 अगस्त तक कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

गौरतलब है कि देश में सामान्य से पांच फीसद कम बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, एक जून से 10 अगस्त के बीच देश में सामान्य से पांच फीसद कम बारिश हुई है। इस क्रम में पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में सामान्य से 12 फीसद कम, जबकि उत्तर पश्चिम व मध्य भारत में क्रमश: दो व सात फीसद कम बारिश रिकार्ड की गई है। हालांकि, दक्षिणी प्रायद्वीप में अबतक सामान्य से आठ फीसद ज्यादा बारिश दर्ज हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.